September 25, 2021 4:00 pm
featured यूपी

नोएडाः गर्भवती पत्नी ने नहर में लगाई छलांग, सिपाहियों के हौसले ने बचाई जान

नोएडाः गर्भवती पत्नी ने नहर में लगाई छलांग, सिपाहियों के हौसले ने बचाई जान

गौतमबुद्ध नगरः नोएडा में एक गर्भवती महिला अपने पति की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने जा रही थी, तभी पुलिस टीम की दो बहादुर महिला सिपाहियों ने महिला की जान बचाई। दोनों महिला सिपाहियों के साहस को देखते हुए अधिकारियों ने सम्मानित करने का ऐलान किया है। साथ ही पीड़ित महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जीटी रोड पहुंची महिला ने अचाकर कोट गांव स्थित नहर में छलांग लगा दी। महिला को छलांग लगाते हुए देख आस-पास के लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम में मेरठ की परीक्षितगढ़ के जटोला गांव निवासी जाविर अली और मेरठ के किशोरपुर निवासी पवन कुमार ने अपनी जान की बगैर परवाह किए नहर में कूद गए।

बताया गया कि पानी का बहाव अधिक था। यहां उन्होंने बहादुरी का परिचय देते हुए महिला को नहर से बाहर निकाल लिया। महिला को उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जारचा के सैथली गांव निवासी अनीश की लगभग दस साल पहले समाउद्दीपुर गांव निवासी फिरदोश के शादी हुई थी। उसे एक 6 साल का बेटा भी है।

बताया गया कि महिला गभवर्ती है और उसका पति शराबी है। आरोप है कि अनीश उसके साथ आए दिन शराब के नशे में मारपीट करता है। शराबी पति ने गुरुवार को भी उसे शराब के लिए 200 रुपये मांगे थे। न देने पर मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता ऑटो में सवार होकर कोट नहर के पास पहुंच गई और आत्महत्या का प्रयास किया। एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि महिला की जान बचाने वाले दोनों पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

Related posts

फतेहपुर में खनन ठेकेदार का दबदबा, खबर पढ़कर आपके भी उड़ जाएंगे होश

Shailendra Singh

महाराष्ट्र : औरंगाबाद के पटाखा बाजार में आग लगी, 200 दुकानें खाक

Rahul srivastava

वीकेंड कलेक्शन के बाद ‘अंधाधुंध’ और ‘लव यात्री’ फिल्में औंधे मुंह गिरी

Rani Naqvi