September 25, 2022 8:45 pm
featured मध्यप्रदेश

जाने क्यों इन दिनों मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिसकर्मी अपना सिर मुंडवा रहे हैं

Bharat Khabar | मध्य प्रदेश कोरोना वायरस | Special News in Hindi | Latest & Breaking News for Uttarakhand & Chhattisgarh

भोपाल। देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर के पुलिसकर्मी इन दिनों अपना सिर मुंडवा रहे हैं और इसे महामारी से बचाव के जतन के रूप में देख रहे हैं। चश्मदीदों ने बुधवार को बताया कि चंदन नगर और शहर के कुछ अन्य स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपने सिर मुंडवाए हैं।

चंदन नगर पुलिस थाने के प्रभारी योगेश तोमर ने एजेंसी को बताया, “हमारे थाने के एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षकों ने अपना सिर मुंडवा लिया है। उन्होंने यह कदम कोरोना वायरस से बचाव की सावधानी के तौर पर उठाया है क्योंकि उन्हें लगता है कि वे बालों के जरिये भी संक्रमित हो सकते हैं।

तोमर ने कहा, “कोरोना वायरस से संक्रमित इलाकों में ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मी अपने हाथों पर सैनिटाइजर का लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं। मुंडन कराने वाले पुलिसकर्मियों का मानना है कि चूंकि अब उनके सिर पर बाल नहीं हैं, तो वे इस महामारी से बचाव की अतिरिक्त सावधानी के तौर पर अपने सिर पर भी सैनिटाइजर लगा सकते हैं।”

सिर मुंडवाने वाले एक युवा पुलिस आरक्षक ने नाम जाहिर न किये जाने की शर्त पर बताया कि वह शहर में लगातार कर्फ्यू की ड्यूटी कर रहा है और उसने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उपाय के तहत मुंडन कराया है। आरक्षक ने कहा, “वैसे भी मौसम गर्मी का है। मुंडन कराने के बाद मुझे ड्यूटी के दौरान गर्मी से भी राहत मिल रही है।”

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने बताया कि शहर में अब तक कोविड-19 के कुल 544 मरीज मिले हैं। इनमें से 37 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है। 

Related posts

टेस्ट मैच: श्रीलंका ने जीता टॉस, भारत को मिली पहले बल्लेबाजी

Breaking News

पीएम को पवार ने दी नसीहत, राजनीति में व्यक्तिगत हमला करना गलत

Vijay Shrer

2022 के लिए भाजपा की बड़ी रणनीति, पार्टी ने तैयार किया ये मेगा प्लान

Shailendra Singh