एम्स परिसर में खुली पुलिस सुरक्षा चौकी

एम्स परिसर में खुली पुलिस सुरक्षा चौकी

ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश प्रशासन द्वारा एम्स परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी का मंगलवार को उद्घाटन किया गया। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल एम्स के निदेशक डॉ रविकांत और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने संयुक्त रूप से एम्स परिसर में पुलिस सुरक्षा चौकी का रिबन काटकर उद्घाटन किया।
इस अवसर पर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि एम्स उत्तराखंड राज्य के लिए ही नहीं अपितु उत्तराखंड से लगे अन्य राज्य उत्तर प्रदेश, हिमाचल के लिए भी महत्वपूर्ण हो गया है। यहां सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी का खोला जाना अत्यंत आवश्यक था। इसी के दृष्टिगत मंगलवार यहां पुलिस चौकी खोली गई है।

Rishikesh
Rishikesh

बता दें कि डॉ रविकांत ने कहा कि एम्स प्रशासन पिछले काफी समय से एम्स परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी खोले जाने की मांग कर रहा था, जो कि आज पूरी हो गई है। डॉ रविकांत का कहना था कि एम्स में शीघ्र ही पोस्टमार्टम सेंटर स्थापित किया जा रहा है। इसी के साथ उच्च स्तरीय फॉरेंसिक लैब भी अस्तित्व में आ जाएगी। जिसके अस्तित्व में आने के बाद बड़े मामलों का समाधान और उनका परीक्षण भी यही संभव हो पाएगा।

वहीं पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह पुलिस चौकी सुरक्षा के मद्देनजर काफी उपयोगी सिद्ध होगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सरिता डोभाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र सिंह रावत, ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक हरिद्वार के मंजूनाथ टीसी के अतिरिक्त भाजपा नेता रविंद्र राणा, सुमित पवार, सभासद कविता शाह, दिनेश सती, सहित तमाम पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।