बलात्कार के मामले में दाती महाराज पर कसा शिकंजा

नई दिल्ली। ताजातरीन बलात्कार के मामले में फंसे स्वभू धर्मगुरू और शनि साधक मशहूर ज्योतिषी दाती महाराज को दिल्ली की क्राइम ब्रांच पुलिस ने बुधवार तक बलात्कार के मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित होने का समय दिया है। स्वयंभू धर्मगुरू महाराज के ऊपर उनके आश्रम में 2 साल तक बलात्कार करने का आरोप एक साधिका द्वारा लगाया गया है।

सांसत में आई महाराज की जान

महिला द्वारा फतेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में दाती महाराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। ये मुकदमा बीते रविवार को दर्ज कराया गया है। जहां से इसे जांच के लिए जिले की जांच यूनिट को ट्रांस्फर कर दिया गया है। पीडिता द्वारा महाराज के ऊपर भारतीय दंड विधान की धारा 376,377,354 और 34 आईपीसी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

पढ़ें ये खबर- क्या शनि का प्रकोप पड़ा दाती महाराज पर !

इसके साथ ही पीड़िता ने घटना के तुरंत बाद मामले की जानकारी देते हुए मुकदमा दर्ज ना करा पाने को लेकर स्वयंभू धर्मगुरू दाती महाराज पर धमकाने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बाबा के राजस्थान स्थित गुरूकुल आश्रम में बार-बार बलात्कार करने का आरोप दाती महाराज पर लगाया है।

राजस्थान आश्रम भी गई थी पुलिस

पीड़िता के मुताबिक दाती महाराज और उनके गुर्गों ने उनका कई बार बलात्कार किया है। पीड़िता के मुताबिक उसका बीते मार्च माह की 25,26 और 27 तारीख को महाराज के राजस्थान पाली स्थित आश्रम में रेप हुआ है। इस मामले की जांच कर रही पुलिस की टीम ने मामले की तह तक जाने के लिए राजस्थान का रूख भी किया। पाली स्थित आश्रम में पुलिस जाकर घटना से जुड़े अहम सुरागों की तफ्तीश की गई। बाबा द्वारा वहां पर बच्चियों के लिए चलाए जा रहे आश्रम में मौजूद बच्चियों से भी इस बारे में पूछताछ की गई। पुलिस का मकसद था कि उन तारीखों में ये पता लगाना भी है क्या पीड़िता वहां मौजूद थी। इसके साथ ही क्या पीड़िता के साथ महाराज द्वारा कोई अनैतिक कार्य किया गया है।