featured यूपी

पुलिस को मिली सफलता, नकली दवाइयों का जखीरा किया बरामद, 3 गिरफ्तार

पुलिस को मिली सफलता, नकली दवाइयों का जखीरा किया बरामद, 3 गिरफ्तार

मेरठ: मेरठ में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नकली दवाइयों का जखीरा बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने नकली दवाई बनाने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं सूचना मिलने पर खाद्य विभाग की टीम ने दवाइयों के नमूने ले लिए हैं और उसे जांच के लिए भेज दिया है।

नजारा देख दंग रह गई पुलिस

मामला मेरठ के खरखोदा थानाक्षेत्र (बिजली बम्बा चौकी) के पास का है। यहां पर बुद्धा एन्क्लेव में नकली दवाइयों को बनाने का धंधा किया जा रहा था। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम ने छापा मारा तो नजार देखकर पुलिस दंग रह गई।

पुलिस को मिली सफलता, नकली दवाइयों का जखीरा किया बरामद, 3 गिरफ्तार

यहां पर बड़ी मात्रा में नकली दवाइयां बनाई जा रही थी। पुलिस ने जांच किया तो पाया कि ये दवाइयां पुरानी थीं और इस पर एक कंपनी का रैपर लगा हुआ था। ये रैपर एकदम नया था। ये तीनों आरोपित एबीएफ के नाम से दवा कंपनी चला रहे थे।

पेट और लीवर की थी नकली दवाइयां

इन दवाइयों में ज्यादातर पेट और लीवर की आयुर्वेदिक दवाइयां थीं। इसके अलावा पुलिस को भारी मात्रा में शैंपू और एलोवेरा क्रीम के अलावा, फेश वाश, मोहर पैड खाली वायर आदि चीजे बरामद हुई हैं।

बताया जा रहा है कि इन दवाइयों को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में खपाया जाता था। इन दवाइयों और फेस वाश को मेडिकल स्टोर और जनरल स्टोर पर ले जाकर बेच दिया जाता था। इन जिलों में हापुड़, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, गाजियाबाद, बिजनौर आदि जिलों में भेजा जाता था।

वहीं पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि इस गंभीर प्रकरण में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

ओवैसी की काट के लिए सपा-कांग्रेस ने तैयार की मास्टर प्लान, देंगे चुनौती

Shailendra Singh

मदर्स डे-मां को कराएं खास एहसास जिंदगी भर रहे याद

mohini kushwaha

जम्मू-कश्मीर में बेहद ख़ुशी के साथ मनाया गया होली का त्योहार

Rahul srivastava