featured यूपी

Good News: पुलिस विभाग एक मई से 1329 पदों पर शुरू करेगा भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी

Good News: पुलिस विभाग एक मई से 1329 पदों पर करेगा भर्ती, नोटिफिकेशन जारी

लखनऊ। पुलिस विभाग में नौकरी का सपना देख रहे नौजवानों के लिए अच्छी खबर है। यूपी पुलिस में 1329 पदों के लिए एक मई से नई भर्तियां की जाएंगी। इनमें 295 पुलिस उपनिरीक्षक गोपनीय, 624 पुलिस सहायक उपनिरीक्षक लिपिक, 358 पुलिस सहायक उपनिरीक्षक लेखा भर्ती किए जाएंगे।

महिला और पुरुष दोनों कर सकेंगे आवेदन

बता दें कि विजिलेंस में 32 उपनिरीक्षक गोपनीय, 20 सहायक उपनिरीक्षक लिपिकों की भर्ती की जाएगी। इन पदों पर नौकरी करने के लिए अभ्यर्थी को एक मई से 31 मई तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। परीक्षा में महिला और पुरुष दोनों ही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

अंग्रेजी और हिंदी टाइपिंग का ज्ञान जरूरी

इस परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क चार सौ रुपये निर्धारित किया गया है। पुलिस विभाग में जाने के इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

परीक्षा में आवेदन के लिए अभ्यर्थी को कम से कम स्नातक होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को हिंदी और अंग्रेजी की टाइपिंग का भी ज्ञान होना चाहिए। वहीं पुलिस विभाग में भर्ती के लिए ओ लेवल कंप्यूटर सार्टिफिकेट का होना भी जरूरी किया गया है। पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से आवेदन का ये नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

पुलिस विभाग में विभिन्न पद हैं खाली

गौरतलब है कि पुलिस विभाग में जाने के लिए युवा हमेशा तत्पर रहते हैं। खाकी को शरीर पर धारण करना उनका सपना होता है। प्रदेश में पिछले कई दिनों से पुलिस विभाग में विभिन्न पदों के लिए भर्तियां रुकी हुई थीं, जिसे योगी सरकार धीरे-धीरे खोल रही है।

विदित हो कि यूपी में पुलिस विभाग के पचास फीसदी पद खाली हैं। इन पदों के भरने से प्रदेश की कानून व्यवस्था में और सुधार आने की उम्मीद है। यूपी में प्रति 1192 की आबादी पर केवल एक ही पुलिसकर्मी तैनात है।

Related posts

National Herald Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन भी होगी पूछताछ, ईडी के सामने आज होंगे पेश

Rahul

भारत के तीन दिवासीय दौरे पर आएंगे ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी

Rani Naqvi

Delhi Exit poll 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव समाप्त, फिर से आप बना सकती है सरकार

Rani Naqvi