January 25, 2022 2:03 am
featured यूपी

इनामी शराब माफिया जेपी गुप्ता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 14 मुकदमों में था वांछित

इनामी शराब माफिया जेपी गुप्ता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 14 मुकदमों में था वांछित

हरदोई: शराब माफियाओं पर नकेल कसने में जुटी हरदोई पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 25 हजार के इनामी शराब माफिया जेपी गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

25 हजार रुपए का था इनाम

जेपी गुप्ता का पूरा नाम जय प्रकाश गुप्ता है। शराब माफिया जेपी गुप्ता गैंगस्टर एक्ट सहित 14 मुकदमों में वांछित चल रहा था। पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

जिले की पिहानी पुलिस और स्वाट टीम की मदद से मोहम्मदी कस्बे के पास से जेपी गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि शराब माफिया मोहम्मदी कस्बे से भागने की तैयारी कर रहा था।

काफी दिनों से था फरार: asp

घटना की जानकारी देते हुए एडिशनल पुलिस अधीक्षक कपिल देव सिंह ने बताया कि शराब माफिया जेपी गुप्ता के खिलाफ 14 मुकदमे पंजीकृत हैं।

शराब माफिया के ऊपर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। एडिशनल एसपी ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत ये वांछित है और ये पिछले काफी दिनों से फरार चल रहा था। इसको पुलिस और स्वाट टीम की मदद से गिरफ्तार किया गया है।

पिहानी का रहा ब्लॉक प्रमुख

गौरतलब है कि शराब माफिया जेपी गुप्ता पिहानी क्षेत्र का ब्लॉक प्रमुख रहा है। एक पार्टी का नजदीकी होने के कारण 2016 में सत्ता की हनक में इसने निर्विरोध अपनी पत्नी सरिता गुप्ता को निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनवा दिया था।

करोड़ों की संपत्ति का है मालिक

शराब माफिया करोड़ों की संपत्ति का मालिक बताया जा रहा है और इसके पास कई शराब के ठेके हैं। इन्हीं ठेकों की आड़ में ये शराब की तस्करी करता था।

पुलिस ने कई बार चाहा लेकिन सत्ता के दबाव में इसपर कार्रवाई नहीं कर पाई। वहीं 2017 में सत्ता बदलते ही पुलिस ने फिर से हिम्मत जुटाई और इसकी हिस्ट्रीशीट खोलकर विवेचना शुरू की। शराब माफिया जेपी गुप्ता काफी दिनों से फरार चल रहा था।

Related posts

मतदान केंद्र पर मतदान की अपील पड़ी भारी, प्रशासन ने भोला सिंह को किया नजरबंद

bharatkhabar

डेंगू और चिकनगुनिया के बाद बढ़ा बर्ड प्लू का खतरा, 17 पक्षियों की हुई मौत

shipra saxena

चित्रकूटः सपा प्रत्याशी ने लिखा निर्वाचन आयोग को पत्र, भाजपा पर लगाया गड़बड़ी का आरोप

Shailendra Singh