बिज़नेस featured देश

PNB में फ्रॉड के चलते नीरव मोदी को पकड़ने के लिए इंटरपोल को अलर्ट, घर-शोरूम पर छापे

nirav modi

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में फ्रॉड के जरिए 11400 करोड़ का चूना लगाने के मामले में नीरव मोदी और उनके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इस कार्रवाई में 51 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई थी। मुंबई के काला घोड़ा इलाके में नीरव मोदी के शोरूम में कल से छापेमारी चल रही है। अभी भी ईडी के अधिकारी वहां मौजूद हैं जो कल से कार्रवाई में लगे हैं। नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया है।

nirav modi
nirav modi

बता दें कि इस बीच नीरव मोदी के देश के बाहर होने की सूचना के बाद इंटरपोल को भी अलर्ट कर दिया गया है। डिफ्यूजन नोटिस जारी कर इंटरपोल के जरिए नीरव मोदी और अन्य सहयोगियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। ईडी सूत्रों के मुताबिक कल खबर आई थी कि नीरव मोदी देश छोड़ चुका है और स्विट्जरलैंड में हो सकता है। पीएनबी महाघोटाले में इंटरपोल की ओर से नीरव मोदी, अनी मोदी, मेहुल चौकसी और निशाल मोदी के खिलाफ डिफ्यूजन नोटिस जारी किया गया है। इससे पकड़ने और आरोपियों की लोकेशन डिटेक्ट करने की कार्रवाई तेज होगी।

वहीं सूत्रों का कहना है कि पीएनबी महाघोटाले में जांच की भनक लगते ही 1 जनवरी को ही नीरव मोदी ने देश छोड़ दिया था। नीरव मोदी 1 जनवरी को मुंबई से दुबई गया। निशाल मोदी ब्रिसेल्स वहीं मेहुल चौकसी 4 जनवरी को दुबई के लिए निकला। नीरव मोदी की पत्नी अनी 6 जनवरी को ज्यूरिख निकल गई। इस सभी के बारे में सीबीआई ने इंटरपोल को अलर्ट किया है। दुनियाभर के पुलिस संगठन इंटरपोल के सदस्य हैं।

Related posts

अक्षय के बाद अजय का पाकिस्तानी कलाकारों को जवाब

bharatkhabar

अमित शाह ने जबलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए एमपी सीएम कमलनाथ पर साधा निशाना

Rani Naqvi

26/11 हमला: आतंकी लखवी पर पाकिस्तान में चलेगा केस

bharatkhabar