October 26, 2021 11:00 pm
बिज़नेस भारत खबर विशेष

पीएनबी धोखाधड़ी केस: लंदन में अदालत ने नीरव मोदी की रिमांड 27 जून तक बढ़ाई

NEERAV AND MEHUL पीएनबी धोखाधड़ी केस: लंदन में अदालत ने नीरव मोदी की रिमांड 27 जून तक बढ़ाई

एजेंसी, लंदन। भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। बृहस्पतिवार को लंदन की एक अदालत के समक्ष नीरव मोदी को पेश किया गया, जहां अदालत ने नीरव मोदी की रिमांड 27 जून तक बढ़ा दी है। वह 2 अरब डालर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग मामले में भारत प्रत्यर्पित किये जाने के खिलाफ मामला लड़ रहे हैं।
इसी महीने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछली सुनवाई के दौरान चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनोट ने 48 वर्षीय मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उसके बाद से वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। जमानत लेने का यह उसका तीसरा प्रयास था। उन्हें न्यायाधीश आर्बुथनोट के समक्ष बृहस्पतिवार को पेश किया गया। इस दौरान उनके प्रत्यर्पण से जुड़ी सुनवाई के लिये एक व्यापक समयसीमा निर्धारित किये जाने की संभावना जताई जा रही थी।
इससे पहले न्यायाधीश ने उनकी जमानत अर्जी खारिज करते हुए कहा था कि धोखाधाड़ी बड़ी है और जमानत राशि दोगुनी कर 20 लाख पौंड करने के बावजूद उसके आत्मसमर्पण करने में विफल रहने को लेकर चिंता दूर नहीं होती है। मोदी को लंदन पुलिस ने प्रत्यर्पण वारंट पर लंदन के मेट्रो बैंक से गिरफ्तार किया था। वह उस समय एक नया बैंक खाता खोलने का प्रयास कर रहा था। तब से वह जेल में है।

Related posts

ये है वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मैच शेड्यूल

bharatkhabar

एयरसेल का नया आॅफर, मिलेगी फ्री वाइस कॉल की सुविधा

Anuradha Singh

देश का विदेशी पूंजी भंडार 367 अरब डॉलर

bharatkhabar