September 28, 2021 1:24 am
Breaking News featured देश

नेताजी की जयंती पर पश्चिम बंगाल जाएंगे पीएम, स्मारक सिक्का और डाक टिकट करेंगे जारी

WhatsApp Image 2021 01 21 at 3.13.39 PM नेताजी की जयंती पर पश्चिम बंगाल जाएंगे पीएम, स्मारक सिक्का और डाक टिकट करेंगे जारी

नई दिल्ली। जैसा कि सभी जानते हैं देश को आजादी दिलाने में अनेक महापुरूषों ने अपना योगदान दिया है। उनके इस योगदान को देशवासियों द्वारा याद रखा जाएगा। इन्हीं महापुरूषों में से एक नेताजी सुभाष चंद्र बोस भी थे। 23 जनवरी को नेताजी की जयंती को देशवासियों द्वारा बड़ी ही धूम-धाम से मनाया जाता है। इसके साथ ही इस बार सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाएगा। जिसके चलते इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पराक्रम दिवस समारोह को संबोधित करने के लिए कोलकाता जाएंगे। इसके साथ ही इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी एक स्थायी प्रदर्शनी और नेताजी पर एक प्रोजेक्शन मैपिंग शो का उद्घाटन करेंगे।

आयोजन से पहले पीएम करेंगे राष्ट्रीय पुस्तकालय का दौरा-

बता दें कि इस बार नेताजी की 125वीं जयंती पर पीएम मोदी कोलकाता जाएंगे। जिसके चलते प्रधानमंत्री कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल में पराक्रम दिवस के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इसके साथ ही इस मौके पर प्रधानमंत्री द्वारा एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी किया जाएगा। इसके साथ ही नेताजी की थीम पर आधारित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम अमरा नूतन जौबनेरी डॉट भी आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन से पहले पीएम राष्ट्रीय पुस्तकालय, कोलकाता का दौरा करेंगे। जहां एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 21 वीं सदी में नेताजी सुभाष की विरासत का फिर से दौरा और एक कला शिविर का आयोजन किया गया है। इस दौरान प्रधानमंत्री कलाकारों और सम्मेलन के प्रतिभागियों के साथ बातचीत करेंगे।

पश्चिम बंगाल से पहले शिवसागर जाएंगे पीएम-

इसी बीच पश्चिम बंगाल के दौरे से पहले सुबह पीएम मोदी असम के शिवसागर जाएंगे, जहां प्रधानमंत्री शिवसागर के असम में 1.06 लाख भूमि पट्टों आवंटन प्रमाण पत्रों का वितरण करेंगे। राज्य के स्वदेशी लोगों के भूमि अधिकारों की रक्षा के लिए एक तत्काल आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए असम सरकार ने एक नई भूमि नीति के साथ स्वदेशी लोगों के भूमि अधिकारों की रक्षा के लिए नए सिरे से जोर दिया।

Related posts

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने दिया समाज को संदेश, इन विद्यार्थियों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा

Aditya Mishra

स्टडी में बड़ा दावा जानिए किस दिन खत्म होगा कोरोना?

Mamta Gautam

योगी गोरखपुर के चौथे दौरे पर, टर्मिनल बिल्डिंग फेज-3 का उद्घाटन

Srishti vishwakarma