WhatsApp Image 2021 02 07 at 2.56.07 PM ग्लेशियर टूटने पर पीएम ने किया ट्वीट, कहा- दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पर लगातार निगरानी रख रहा हूं
फाइल फोटो

  ग्लेशियर टूटने से ऋषि गंगा प्रोजेक्ट को बड़ा नुकसान हुआ है। इसके साथ ही सीएम रावत ने जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन को आपदा कार्य में जुटने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी जोशीमठ के लिए रवाना हो चुके हैं। चमोली में ग्लेशियर टूटने के बाद पीएम ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि मैं उत्तराखंड की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पर लगातार निगरानी रख रहा हूं। भारत उत्तराखंड के साथ खड़ा है और राष्ट्र सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता है।

उत्तराखंड की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पर लगातार निगरानी रख रहा हूं- पीएम

बता दें कि चमोली जिले के तपोवन क्षेत्र में रेणी गांव में एक बिजली परियोजना के पास अचानक हिमस्खलन के बाद धौलीगंगा नदी में जल स्तर बढ़ गया है। जिससे चमोली से हरिद्वार तक का खतरा बढ़ गया है। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को धौलीगंगा नदी के किनारे बसे गांवों में रहने वाले लोगों को बाहर निकालने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने ग्लेशियर टूटने पर ट्वीट किया है। पीएम ने कहा कि मैं उत्तराखंड की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पर लगातार निगरानी रख रहा हूं। भारत उत्तराखंड के साथ खड़ा है और राष्ट्र सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता है। वरिष्ठ अधिकारियों से लगातार बात कर रहा हूं और एनडीआरएफ की तैनाती, बचाव और राहत कार्यों पर अपडेट ले रहा हूं।

गृह मंत्री ने किया ये ट्वीट-

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात की। उन्होंने बचाव और राहत कार्य का जायजा लिया। साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा की सूचना के सम्बंध में मैंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत,  DG ITBP व DG NDRF  से बात की है। सभी सम्बंधित अधिकारी लोगों को सुरक्षित करने में युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं। NDRF की टीमें बचाव कार्य के लिए निकल गयी हैं। देवभूमि को हर सम्भव मदद दी जाएगी।

यूपी में गंगा किनारे से हटाए जा रहे लोग, सीएम ने कहा-अफवाहों पर न करें भरोसा

Previous article

कल से शुरू होगा भारत-अमेरिका के बीच युद्धभ्यास, राजस्थान पहुंची अमेरिका सेना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.