Breaking News देश

पीएम मोदी का तेलंगाना दौरे, प्रशासन की तैयारियां पूरी

Modi Pm पीएम मोदी का तेलंगाना दौरे, प्रशासन की तैयारियां पूरी

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को प्रस्तावित तेलंगाना के पहले दौरे की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वह अपने दौरे के दौरान मेडक जिले के गजवेल में पाईप लाइन आधारित पेयजल योजना मिशन भगीरथ का उद्घाटन करेंगे। वह रिमोट के जरिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे या आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री गजवेल में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे।

Modi Pm

मोदी एक दिवसीय दौरे के दौरान हैदराबाद के एल.बी.स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री अपराह्न 2.20 बजे बेगमपेट हवाईअड्डा पहुंचेंगे। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से गजवेल जाएंगे, जहां तेलंगाना सरकार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

साल 2014 में राज्य के गठन के बाद प्रधानमंत्री पहली बार तेलंगाना का दौरा करेंगे और भगीरथ मिशन को लॉन्च करने के लिए कोमाटिबांदा में बिजली के एक स्तंभ का अनावरण करेंगे। राज्य सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का उद्देश्य प्रत्येक परिवार को पाईप के माध्यम से पेयजल मुहैया कराना है।

वह गजवेल के एक गांव में औपचारिक तौर पर एक नल को खोलेंगे। यह मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव का निर्वाचन क्षेत्र है। इस दौरान, मोदी रिमोट के जरिए करीमनगर जिले के रामागुंडम में 1,600 मेगावाट क्षमता के राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के विद्युत संयंत्र तथा एफसीआईएल खाद संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। वह वारंगल जिले में कालोजी नारायणराव युनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ एंड साइंसेज का भी उद्घाटन करेंगे।

वह कोथापल्ली-मनोहराबाद रेलवे लाइन के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। इस मौके पर मोदी एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे, जिसके लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार ने पुख्ता व्यवस्था कर रखी है। सिंचाई मंत्री टी.हरीश राव ने कहा कि गजवेल के कार्यक्रम में दो लाख से अधिक लोग हिस्सा लेंगे। मोदी अपराह्न 4.30 बजे हैदराबाद वापस लौटेंगे और नई दिल्ली लौटने से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करेंगे।

पुलिस तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने गजवेल तथा हैदराबाद में होने वाले दोनों ही कार्यक्रमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिस तथा राज्य प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था की स्पेशल प्रोटेक्शन फोर्स (एसपीजी) ने जांच की है और बैठक के दोनों स्थलों को अपने नियंत्रण में ले लिया है। पुलिस ने दोनों इलाकों के आसपास यातायात बंद कर दिया है और सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं।

Related posts

सोमालिया के होटल पर आतंकवादी हमला, 11 की मौत

bharatkhabar

समुद्री निगरानी के लिए न्यू नॉर्वेजियन निगरानी उपग्रह

Samar Khan

Bigg Boss-14 के तीनों सीनियर्स पर फूटा सोशल मीडिया यूजर्स का गुस्सा, तीनों सीनियर्स को किया ट्रोल

Samar Khan