January 21, 2022 1:15 pm
featured देश

गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ से हुए नुकसान का लिया जायजा

pm1 e1621415999808 गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ से हुए नुकसान का लिया जायजा

देश अभी कोरोना से लड़ ही रहा है कि चक्रवाती तूफान ताउते ने कई राज्यों में तबाही मचा दी है। केरल से लेकर मुंबई तक हाहाकार मचा हुआ है। वहीं गुजरात में सबसे अधिक नुकसान की आशंका है, जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पीएम ने चक्रवात के कारण हुए नुकसान की समीक्षा की।

pm गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ से हुए नुकसान का लिया जायजा

‘ताउते’ के कारण करीब 13 लोगों की मौत

गुजरात में चक्रवात ‘ताउते’ के कारण कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी जबकि तूफान की वजह से कई इलाकों में भारी बारिश और नुकसान की खबर है। चक्रवाती तूफान गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान में भी तबाही के निशान छोड़ गया है।

pm3 गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ से हुए नुकसान का लिया जायजा

मुआयना करने के बाद पीएम करेंगे बैठक

वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी चक्रवाती तूफान ताउते से प्रभावित जिलों को हवाई दौरा करेंगे, और इलाकों का मुआयना करने के बाद अहमदाबाद में एक बैठक भी करेंगे। जिसमें मुख्यमंत्री के अलावा उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे

2 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

बताया जा रहा है कि चक्रवाती तूफान के कारण 200 से अधिक तालुकाओं में बारिश हुई। एहतियात के तौर पर राज्य सरकार ने पहले ही 2 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया था। हालांकि मौसम विभाग ने कहा कि ताउते गुजरात के तट से आधी रात के करीब कमजोर होकर गुजर गया। अनुमान है कि ताउते की वजह से 16 हजार से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा है। 40 हजार से ज्यादा पेड़, 70 हजार से ज्यादा बिजली के खंभे उखड़ गए।

Related posts

रायबरेली रेल हादसे में रेलवे विभाग ने 2 अधिकारियों को किया निलंबित

mahesh yadav

नेता जनसंघ पूज्य मलखान सिंह भारद्वाज जी की 39वी पुण्यतिथि पर हवन यज्ञ का आयोजन कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर दी श्रद्धांजलि।

Rozy Ali

बारिश और बर्फबारी ने बढ़ाई गलन, अभी बरकरार रहेगी ठंड

Vijay Shrer