anshu awsthi चुनाव आते ही पीएम को आई यूपी की याद: अंशु अवस्थी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पीएम के आगमन की तैयारियां की जा रहीं है। पीएम मोदी कल यूपी में अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे। उनके इस दौरे को लेकर कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा है कि पीएम मोदी का यह चुनावी दौरा है। यूपी की जनता के मुद्दों से उनका कोई लेना देना नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि यूपी का चुनाव आते ही एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आ रहे हैं। चुनाव आते ही उनको यूपी की जनता याद आ गई है। यूपी की जनता ने उन्हें विशाल समर्थन दिया है। लोकसभा की 80 सीटों में 62 सांसद बीजेपी को दिए लेकिन उन्होंने यूपी की जनता को जुमलों के सिवा कुछ नहीं दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस की केंद्र सरकार के समय उत्तर प्रदेश को बहुत योजनाएं मिलीं, जिनका काम जमीन पर दिखा। जेएसएसयूआरएम के तहत एक लाख करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य हुए। जिनमें मलिन बस्तियों में जरूरत मन्दों को पक्के मकान, सीवरेज, ट्रांसपोर्ट सिस्टम, नदियों की सफाई , स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के उत्तर प्रदेश में कार्य हुए लेकिन बीजेपी सरकार में सब बंद कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि नौजवान बेरोजगारी से परेशान सड़क पर प्रदर्शन को मजबूर हैं। लेकिन, उत्तर प्रदेश से सासंद होने बावजूद प्रधानमंत्री ने कोई ध्यान नही दिया। किसान 8 महीने से काले कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कोई ध्यान नहीं, किसानों-शिक्षामित्रों नौजवानों और महिलाओं को पूर्वांचल की धरती से ही वादा किया था कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद शिक्षामित्रों का स्थायी समायोजन होगा, किसानों का कर्जा माफ होगा, नौजवानों को 70 लाख रोजगार मिलेंगें, उत्तर प्रदेश में आर्थिक गलियारा बनेगा (SEZ) और महिलाओं का सम्मान बढ़ेगा। लेकिन यह अभी तक सिर्फ जुमला साबित हुआ है।

अंशु अवस्थी ने कहा कि योगी सरकार 5 साल पूरे करने जा रही है। विदाई का समय आ गया है लेकिन, अभी तक कुछ भी नहीं किया। बीजेपी सरकार में यदि कुछ बढ़ा तो किसानों के ऊपर अत्याचार बढ़ा, नौजवानों को लाठियों से पीटा गया, जो रोजगार मांग रहे थे मुकदमा लिखने की धमकी दी गई, कोई ऐसा दिन उत्तर प्रदेश में नहीं जाता जब महिलाओं के साथ आपराधिक बलात्कार जैसी घटनाएं न हो रही हैं, हत्या अपहरण और डकैती उत्तर प्रदेश की पहचान बना दी। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने और भारतीय जनता पार्टी उन सभी को बचाती रहे जो अभियुक्त थे।

उन्होंने आरोप लगाया कि आदित्यनाथ की जातिवादी भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में जंगलराज फैला दिया और प्रधानमंत्री जी ने कोई सुध नहीं ली। कोरोना की दूसरी वेव में प्रदेश के तीन लाख से ज्यादा लोग आक्सीजन और बेड न मिलने से अपनी जान गवां बैठे लाखों परिवार अनाथ हो गए। लेकिन प्रधानमंत्री ने कोई सुध नही ली और उल्टा प्रदेश के मुख्यमंत्री को झूठी शाबाशी देते रहे।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आज जब चुनाव आए हैं तो प्रधानमंत्री भी आ रहे हैं। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश के लोगों को सिर्फ ठगा है। वोट के बदले अगर कुछ दिया है तो वह बेरोजगारी है, अपराध है, भ्रष्टाचार है और तानाशाही है।

Terrorist Attack In Lucknow: एटीएस ने ई-रिक्शा चालक को उठाया, गिरफ्तारी के दौरान तोड़फोड़…

Previous article

Ayodhya: बर्फ से मजबूत की जा रही राम मंदिर की नींव, पढ़िए पूरी खबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.