December 9, 2022 9:10 pm
featured दुनिया देश राज्य

प्रधानमंत्री ने गुजरात के ‘शॉपिंग फेस्टिवल’ में खरीदी शॉल, रुपे कार्ड से किया भुगतान

पीएम मोदी शॉल खरीदते हुए... प्रधानमंत्री ने गुजरात के 'शॉपिंग फेस्टिवल' में खरीदी शॉल, रुपे कार्ड से किया भुगतान

पीएम नरेंद्र मोदी तीन दिनों की गुजरात यात्रा पर पहुंचे हैं। मोदी ने अहमदाबाद में वल्लभ भाई पटेल विज्ञान एवं शोध संस्थान के नए भवन का लोकार्पण किया। इसके अलावा साबरमती रिवरफ्रंट पर अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल का उद‌्घाटन भी किया। यहां पर मोदी ने शॉल खरीदी और रूपे डेबिट कार्ड से इसका पेमेंट किया। इस अवसर पर मोदी ने कहा, सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में करोड़ों रोजगार के अवसर मुहैया कराए हैं।

 

पीएम मोदी शॉल खरीदते हुए... प्रधानमंत्री ने गुजरात के 'शॉपिंग फेस्टिवल' में खरीदी शॉल, रुपे कार्ड से किया भुगतान

इसे भी पढ़ें-रानी मुखर्जी ने अहमदाबाद में की जमकर पतंगबाजी

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अहमदाबाद में वैश्विक निवेश सम्मेलन वाइब्रेंट गुजरात के नौवें संस्करण में शामिल होंगे।जानकारी के मुताबिक यह सम्मेलन 20 जनवरी तक चलेगा। इस सम्मेलन में दो देशों के राष्ट्रपति, चार प्रधानमंत्री और बड़ी संख्या में उद्योग क्षेत्र के नेता भाग ले रहे हैं। इसमें भारत के 15 और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 11 संगठन शामिल होंगे।

नरेंद्र मोदी 18 जनवरी को अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठकें करेंगे। वे यहां उद्योग जगत के नेताओं के साथ गोलमेज सम्मेलन और गाला डिनर में भी शामिल होंगे। मोदी दांडी कुटीर के पास लेजर शो का भी उद‌्घाटन करेंगे। दौरे के अंतिम दिन 19 जनवरी को मोदी केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली के मुख्यालय सिलवासा पहुंचेंगे। बता दें कि अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल गांधीनगर हेलीपैड ग्राउंड के एग्जीबिशन सेंटर में दो लाख वर्गमीटर में हो रहा है।

माना जा रहा है कि यह देश का सबसे बड़ा ट्रेड शो है। इसे दुबई फेस्टिवल की तर्ज पर आयोजित किया गया है। इसमें मॉल से लेकर फुटपाथ पर सामान बेचने वाले दुकानदार तक हिस्सा ले रहे हैं। ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल के मुताबिक ट्रेड शो में 1200 स्टॉल लगाए गए हैं। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा इस बार वाइब्रेंट गुजरात में पाकिस्तान से कोई प्रतिनिधिमंडल हिस्सा नहीं लेगा। गुजरात वाणिज्य और उद्योग मंडल ने कहा है कि पाकिस्तान के उद्योग प्रतिनिधियों को न्योता दिया गया था, लेकिन वीजा नहीं मिलने के कारण वे सम्मेलन में नहीं शामिल हो पाएंगे।

इसे भी पढ़ें-अहमदाबाद के ओढव इलाके में तीन मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत

Related posts

कोर्ट परिसर में कहा तलाक, तलाक, तलाक और युवक फरार

kumari ashu

दिवारों पर लगे पीएम मोदी के पोस्टर, लिखा- ‘The Lie Lama’

rituraj

गणतंत्र दिवसः सिंघु बाॅर्डर से शुरू हुई ट्रैक्टर रैली, सेना ने भी परेड में दिखाया अपना जज्बा

Aman Sharma