पीएम नरेन्‍द्र मोदी 19 अक्‍टूबर को करेंगे महाराष्‍ट्र के शिरडी का दौरा

पीएम नरेन्‍द्र मोदी कल 19 अक्टूबर को साईंबाबा संस्‍थान ट्रस्‍ट के कई विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री साईंबाबा समाधि का शताब्‍दी वर्ष मनाये जाने के मौके पर चांदी का सिक्‍का भी जारी करेंगे।नरेन्‍द्र मोदी एक सार्वजनिक समारोह के दौरान महाराष्‍ट्र में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के लाभार्थियों के गृह प्रवेश को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍हें चाबियां सौंपेंगे। मोदी इस मौके पर उपस्थित जन समूह को संबोधित भी करेंगे।

 

पीएम नरेन्‍द्र मोदी 19 अक्‍टूबर को करेंगे महाराष्‍ट्र के शिरडी का दौरा
पीएम नरेन्‍द्र मोदी 19 अक्‍टूबर को करेंगे महाराष्‍ट्र के शिरडी का दौरा

इसे भी पढ़ेःपीएम मोदी ने रवांडा सरकार के ‘गिरिंका कार्यक्रम’ के तहत ग्रामवासियों को 200 गायें उपहार में दीं

प्रधानमंत्री साईंबाबा समाधि से जुड़े मंदिर परिसर का समीक्षा करेंगे।आपको बता दें कि साईं बाबा की समाधि के 100 साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर शिरडी में तीन दिनों का शताब्दी समारोह मनाया जा रहा है। लोगों को प्रेम और भाईचारे की शिक्षा देने वाले साईं बाबा के भक्त दुनिया के कोने-कोने से शिरडी पहुंच रहे हैं। खबर के अनुसार इस साल खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री मोदी भी शिरडी में होने वाले भव्य आयोजन में शिरकत करेंगे। आयोजन में भक्तों की बढ़ती की भीड़ की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने चौकस इंतजाम कर लिए हैं।

दशहरा के दिन 5 अक्टूबर 1918 को बाबा ने शिरडी में समाधि ली।तभी से हर साल दशहरे के दिन शिरडी में विशेष आयोजन होता है। अनुमान है कि इस बार समाधि शताब्दी महोत्सव के मौके पर सिर्फ दशहरे के दिन करीब तीन लाख साईं भक्त उनके दर्शन करने शिरडी पहुंच सकते हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का शिरडी में पहला दौरा है। इस लिए पीएम का ये दौरा बहुत महत्वपूर्ण है। बदता दें कि इससे पहले साल 2008 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने शिरडी में आकर बाबा के दर्शन किए थे।कल 19 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी दोपहर को शिरडी पहुंचेंगे। करीब 2 से 3 घंटे शिरडी में रहेंगे। अभी तक पीएम नरेंद्र मोदी के इस दौरे का शैड्यूल सार्वजनिक नहीं हो पाया है।

महेश कुमार यादव