October 1, 2022 10:03 am
Breaking News featured देश

कच्छ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, ​कहा- विरोध करने वाले किसानों को गुमराह कर रहे

e5b29596 569d 4f5a 9048 f67fc29869fa कच्छ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, ​कहा- विरोध करने वाले किसानों को गुमराह कर रहे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिन के दौरे पर गुजरात के कच्छ पहुंचे। जहां पीएम मोदी ने डिसेलिनेशन प्लांट का उद्धाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने अन्य कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया है। इसी पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के पास किसानों को डराया जा रहा है उन्हें भ्रमित किया जा रहा है। जमीन पर कब्जे का भ्रम फैलाया जा रहा है। कुछ लोग किसानों के कंधों पर बंदूक रख कर चले रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि विरोध करने वाले किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों का हित ही मेरा एजेंडा है। इसके साथ ही पीएम ने गुजरात के कच्छ में संबोधित करते हुए मंगलवार को कहा कि यह देश और दुनिया के पर्यटन का आज केन्द्र बन गया है। उन्होंने कहा कि बड़े आपदा ने भी यहां के लोगों के मनोबल को नहीं गिरा पाया और आज कच्छ की पहचान बदल गई है।

कच्छ सोलर प्रोजेक्ट से एक लाख लोगों को मिला रोजगार-

बता दें कि आज कच्छ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बड़े आपदा ने भी यहां के लोगों के मनोबल को नहीं गिरा पाया। पीएम मोदी ने कहा कि आज कच्छ देश के सबसे तेज़ी से विकसित होते क्षेत्रों में से एक है। यहां की कनेक्टिविटी दिनों दिन बेहतर हो रही है। उन्होंने कहा कि खावड़ा में नवीकरणीय ऊर्जा पार्क हो, मांडवी में डिसेलिनेशन प्लांट हो, और अंजार में सरहद डेहरी के नए ऑटोमैटिक प्लांट का शिलान्यास, तीनों ही कच्छ की विकास यात्रा में नए आयाम लिखने वाले हैं। इसका बहुत बड़ा लाभ यहां के मेरे आदिवासी भाई-बहनों, यहां के किसानों-पशुपालकों, सामान्य जनों को होने वाला है। उन्होंने कहा कि आज कच्छ ने न्यूज एज टेक्नॉलोजी और न्यूज एज इकॉनोमी दोनों ही दिशा में बहुत बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि कच्छ में नर्मदा का पानी पहुंचा रहा है। कच्छ सोलर प्रोजेक्ट से एक लाख लोगों को रोजगार मिला है। कच्छा में सिंगापुर से भी बड़ा सोलर पार्क है। पीएम मोदी ने कहा कि कच्छा ने निराशा को आशा में बदला।

आज भ्रमित करने वाले कल कानून के समर्थन में थे- पीएम मोदी

इसके साथ ही पीएम ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आज भ्रमित करने वाले कल कानून के समर्थन में थे। उन्होंने कहा कि भरोसा है कि विपक्ष की साजिश को पराजित करेंगे। किसानों के लिए सरकार की नीयत बिल्कुल साफ है। कृषि सुधार की मांग बरसों से हो रही थी। देश के हर कोने के किसानों ने आशीर्वाद दिया। हमारे लिए किसान सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके अलावा पीएम ने कहा- देश पूछ रहा है कि अनाज और दाल पैदा करने वाले छोटे किसानों को फसल बेचने की आजादी क्यों नहीं मिलनी चाहिए। कृषि सुधारों की मांग वर्षों से की जा रही थी। अनेक किसान संगठन भी पहले से मांग करते थे कि अनाज को कहीं भी बेचने का विकल्प दिया जाए। उन्होंने कहा कि आज जो लोग विपक्ष में बैठकर किसानों को भ्रमित कर रहे हैं, वो भी अपने समय में इन सुधारों का समर्थन करते रहे हैं। वो किसानों को बस झूठे दिलासे देते रहे। जब देश ने ये कदम उठा लिया तो वो अब किसानों को भ्रमित कर रहे है।

Related posts

कुमार विश्वास ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना

Srishti vishwakarma

देसी बमों की बरामदगी और नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में शिवसेना के पूर्व पार्षद श्रीकांत पन्गारकर गिरफ्तार

rituraj

भावुकता वाले बयान पर कुमारस्वामी की सफाई कहा, कभी नहीं कहा कांग्रेस परेशान कर रही है

Ankit Tripathi