featured जम्मू - कश्मीर देश

कश्मीर को लेकर पीएम मोदी की बैठक खत्म, पीएम बोले दिल की दूरी खत्म करना चाहता हूं

MEETING कश्मीर को लेकर पीएम मोदी की बैठक खत्म, पीएम बोले दिल की दूरी खत्म करना चाहता हूं

दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अहम बैठक खत्म हो गई है। प्रधानमंत्री आवास पर हुई ये बैठक करीब साढ़े तीन घंटे तक चली। जिसमें जम्मू-कश्मीर के 8 राजनीतिक दलों के 14 नेता शामिल हुए।

चुनाव के लिए तैयार रहें- पीएम मोदी

बता दें बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, NSA अजित डोभाल के अलावा कुछ बड़े अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में पीएम ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने के को कहा है। साथ उन्हें ये भी आश्वासन दिया कि चुनावों के बाद जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दे दिया जाएगा।

कांग्रेस की तरफ से 5 मांगे रखी गई

बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से इस मीटिंग में 5 बड़ी मांगे रखी गई। जिसमें राज्य का दर्जा देने की मांग भी शामिल थी। उन्होंने कहा कि स्टेट हुड बहाल करने का इससे अच्छा समय नहीं है। जम्मू और कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा जल्द वापस मिले, साथ ही कश्मीरी पंडितों की वापसी और पुनर्वास की व्यवस्था हो।

केंद्र सरकार की बड़ी पहल

बता दें कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के करीब दो साल के बाद केंद्र सरकार की ओर से राज्य के नेताओं के साथ ये बातचीत की ये बड़ी पहल मानी जा रही है। नई दिल्ली में पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई इस बैठक में फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद, रविन्द्र रैना, कवींद्र गुप्ता, निर्मल सिंह, सज्जाद लोन, भीम सिंह समेत अन्य कई नेता शामिल रहे।

Related posts

शिक्षकों को किया गया सम्मानित, शिक्षिका दीपा तिवारी की पुस्तक का भी हुआ लोकार्पण

Nitin Gupta

Tokyo Olympic: जागरुकता रिले की इस जिले से होगी शुरुआत, खिलाड़ियों का बढ़ाया जाएगा मनोबल

Aditya Mishra

फिर एक ग्रामीण बना गुलदार का शिकार

Neetu Rajbhar