featured देश यूपी

PM मोदी का सपा पर हमला, कहा- चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी भ्रष्टाचार की साइकिल

FCiG4MtUYAE4zsZ PM मोदी का सपा पर हमला, कहा- चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी भ्रष्टाचार की साइकिल

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यूपी के सिद्धार्थनगर में 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोलते कहा कि 7 साल पहले जो दिल्ली में सरकार थी और 4 साल पहले जो यहां यूपी में सरकार थी, वो पूर्वांचल में क्या करते थे? जो पहले सरकार में थे, वो वोट के लिए कहीं डिस्पेंसरी की, कहीं छोटे-मोटे अस्पताल की घोषणा करके बैठ जाते थे।
मोदी ने कहा कि सालों-साल तक या तो बिल्डिंग ही नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थीं, दोनों हो गईं तो डॉक्टर और दूसरा स्टाफ नहीं होता था। ऊपर से गरीबों के हजारों करोड़ रुपये लूटने वाली भ्रष्टाचार की साइकिल चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी।

पिछली सरकारों ने पूर्वांचल की छवि खराब
पीएम मोदी ने कहा कि क्या कभी किसी को याद पड़ता है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में कभी एक साथ इतने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण हुआ हो? पहले ऐसा क्यों नहीं होता था और अब ऐसा क्यों हो रहा है, इसका एक ही कारण है- राजनीतिक इच्छाशक्ति और राजनीतिक प्राथमिकता। उन्होंने कहा कि जिस पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर दी थी, जिस पूर्वांचल को दिमागी बुखार से हुई दुखद मौतों की वजह से बदनाम कर दिया गया था, वही पूर्वांचल, उत्तर प्रदेश और पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है।

7 सालों में देश में मेडिकल की 60 हजार नई सीटें शामिल
प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले हमारे देश में मेडिकल की सीटें 90 हजार से भी कम थीं। बीते 7 सालों में देश में मेडिकल की 60 हजार नई सीटें शामिल की गई हैं। यहां उत्तर प्रदेश में भी 2017 तक सरकारी मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल की सिर्फ 1900 सीटें थीं, जबकि डबल इंजन की सरकार में पिछले चार साल में ही 1900 सीटों से ज्यादा मेडिकल सीटों की बढ़ोतरी की गई है।

पीएम मोदी ने योगी सरकार की तारीफ की
योगी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि यहां पहले जो सरकार (सपा सरकार) थी उसने हमारा साथ नहीं दिया। विकास के कार्यों में वो राजनीति को ले आई और केंद्र की योजनाओं को यहां यूपी में आगे नहीं बढ़ने दिया। पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘जनता ने योगी आदित्यनाथ को मौका दिया तो उन्होंने दिमागी बुखार को बढ़ने से रोका और हजारों बच्चों का जीवन बचा लिया। सरकार जब संवेदनशील हो, गरीब का दर्द समझने के लिए मन में करुणा का भाव हो तो इसी तरह काम होता है।’

Related posts

बड़े पैमाने पर पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा

piyush shukla

तापसी पन्नू फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप सहित कई फिल्मी हस्तियों के घर आयकर विभाग की छापेमारी

Saurabh

भारत खबर की खबर के चलते हुई कार्रवाई

piyush shukla