December 8, 2021 12:40 am
featured Uncategorized देश

आज 10 बजे PM नरेंद्र मोदी करेंगे राष्ट्र को संबोधित

PM Narendra Modi PTI आज 10 बजे PM नरेंद्र मोदी करेंगे राष्ट्र को संबोधित

देश में कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज का ऐतिहासिक आंकड़ा पार किया है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र आज सुबह 10 बजे को संबोधित करेंगे। ये जानकारी पीएमओ की ओर से दी गई। पीएम मोदी का संबोधन ऐसे वक्त पर हो रहा है, जब एक दिन पहले ही देश में कोरोना वैक्सीन लगाने में इतिहास रचा है। 100 करोड़ वैक्सीनेशन होने के मौके पर पीएम मोदी गुरुवार को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल भी पहुंचे थे।

देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 1,00,62,34,803 डोज लग चुकी हैं। इनमें से 71,09,80,686 लोगों को वैक्सीन की एक डोज लगी है, जबकि 29,53,02,676 लोग फुली वैक्सीनेटेड हो चुके हैं। वहीं, अब त्योहारी सीजन भी शुरू हो चुका है। इसको लेकर भी मोदी कोरोना को लेकर लोगों को आगाह कर सकते हैं। दरअसल, पिछले दिनों में ब्रिटेन और रूस में तेजी से कोरोना के केस बढ़े हैं, जो एक चिंता का विषय है।

इससे पहले बीते दिन मोदी ने कोविड रोधी टीकाकरण के तहत भारत के 100 करोड़ डोज का आंकड़ा पार करने पर कहा कि देश के पास पिछले 100 वर्ष की सबसे बड़ी वैश्विक महामारी का मुकाबला करने के लिए अब एक मजबूत ‘सुरक्षा कवच’ है। प्रधानमंत्री ने कहा था ‘21 अक्टूबर, 2021 का यह दिन इतिहास में दर्ज हो गया है। भारत ने कुछ ही देर पहले टीकों की 100 करोड़ खुराक देने का आंकड़ा पार किया। यह भारत की, भारत के हर नागरिक की उपलब्धि है।’

बता दें कि इससे पहले कोरोना काल में पीएम मोदी 9 बार देश को संबोधित कर चुके हैं। सबसे पहला संबोधन उन्होंने 19 मार्च 2020 को दिया था जिसमें उन्होंने जनता कर्फ्यू की अपील की थी।

Related posts

शिवराज के बेटे ने दर्ज कराया राहुल गांधी पर मानहानि का केस

mahesh yadav

प्रशासन की बड़ी लापरवाही, कोविड कंट्रोल रूम की सूची में दे दिया रिटायर कर्मी का नंबर

Shailendra Singh

 प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर एक देश एक वेतन की रखी मांग

sushil kumar