featured यूपी

उत्तर प्रदेश में एक साथ 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी

modi 1 उत्तर प्रदेश में एक साथ 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी

लखनऊ: कोरोना पर जोरदार प्रहार करने के बाद योगी सरकार अब कोविड की तीसरी लहर से पहले प्रदेश में हेल्थ सिस्टम को पूरी तरह से अपडेट करना चाहती है। पहली बार यूपी में नौ मेडिकल कॉलेज एक साथ मिलेगे।

एक साथ नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण

यह नौ मेडिकल कॉलेज हरदोई,सिद्धार्थनगर,प्रतापगढ़,जौनपुर,गाजीपुर,फतेहुप,एटा और देवरिया में बनाए जाएगे। इन सभी मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।

सीएम योगी ने शुरू की तैयारी

सीएम योगी ने कोरोना से संबधित जरुरी निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ सीएम ने यह भी कहा नौ नए मेडिकल कलेजों का लोकार्पण इसी महीने किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है।

70 फीसदी फैकल्टी का चयन हुआ-प्रवक्ता

सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया 70 फीसदी फैकल्टी का चयन किया जा चुका है। 450 से ज्यााद लोगों की नियुक्ति भी की जा चुकी है। लेकिन अभी प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। वह किसी एक जिले में सभी नौ जिलों के मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे।

स्वास्थय सेवाओं में आत्मनिर्भर बन रहा यूपी

सीएम योगी के निर्देश पर यूपी स्वास्थय सेवाओं में आत्मनिर्भर बन रहा है। सीएम ने लगभग 441 ऑक्सीजन प्लांट लगवाएं है। इनमें 131 ऑक्सीजन प्लांट शूरू भी हो चुके है। इसके साथ ही गोरखपुर और रायबरेली एम्स में ओपीडी शुरू की जा चुकी है।

Related posts

कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व विदेश मंत्री एस एम कृष्णा

Rahul srivastava

आप विधायक अमानतुल्ला के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज

bharatkhabar

नए शैक्षणिक सत्र को लेकर बोर्ड से अब तक नहीं जानकारी, 1 अप्रैल से शुरू होना है नया सत्र

Aditya Mishra