संयुक्त राष्ट्र महासभा
पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर यानि आज देश के किसानों को संबोधित करेंगे. आपको बता दें आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के बैंक खातों में किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त जारी करेंगे. पीएम मोदी का ये कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा. किसानों के खाते में 2000 रुपये की रकम आ जाएगी. दोपहर 12 बजे किसानों को संबोधित करेंगे.

इसी लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया है.


वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी 6 राज्यों के किसानों से संवाद भी करेंगे और किसान सम्मान निधि और किसानों के कल्याण के लिए सरकार की अन्य योजनाओं के अनुभव भी साझा करेंगे.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पीएम मोदी और किसानों के इस प्रोग्राम पर कहा कि 25 दिसंबर को 9 करोड़ परिवारों को उनके खातों में पीएम किसान सम्मान निधि योजना के हिस्से के तौर पर 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर होंगे. कृषि मंत्री ने बताया कि बीती शाम तक, 2 करोड़ किसानों ने इस ऑनलाइन कार्यक्रम के लिए खुद को रजिस्टर किया था. पीएम मोदी एक बटन दबाकर देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसान परिवारों को 18 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि ट्रांसफर करेंगे. पीएम मोदी कार्यक्रम के दौरान छह राज्यों के किसानों के साथ भी बातचीत करेंगे.

प्रधानमंत्री के संबोधन को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां कर ली हैं. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बारे में जानकारी दी है. जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों से कहा है कि पीएम 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के देश के किसानों को दिए जाने संबोधन में हिस्सा लें. इस संबंध में पार्टी के सभी जन प्रतिनिधियों और सभी राज्य अध्यक्षों और पार्टी संगठन के वरिष्ठ नेताओं को एक पत्र भेजा गया है. भाजपा नेता देश भर में पार्टी की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और किसानों से संवाद भी करेंगे. भाजपा ने इसे उत्सव के रूप में मनाने का फैसला किया है. अवध के 18 जिलों में चौपाल लगेगी और 377 जगह किसान चौपाल लगाई जाएगी.

जरूरतमंदों के लिए वरदान बनी अटल आयुष्मान योजना, उत्तराखण्ड में दो साल में 2 लाख से ज्यादा लोगों ने उठाया लाभ

Previous article

RBI की ग्राहकों को चेतावनी! ऑनलाइन कर्ज देने वाली एप्स से सावधान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured