Breaking News featured देश

आज AMU को 11 बजे संबोधित करेंगे पीएम मोदी, जानिए क्यों खास रहेगा पीएम का ये भाषण

59194120 d8f0 481c 96c2 c873188d3a8d आज AMU को 11 बजे संबोधित करेंगे पीएम मोदी, जानिए क्यों खास रहेगा पीएम का ये भाषण

नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम को 11 बजे संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर कुछ छात्र नेता और कुछ वो लोग जो नहीं चाहते हैं कि पीएम कार्यक्रम में शामिल न उनके द्वारा विरोध किया जा रहा है। कल कुछ छात्र नेताओं ने पीएम मोदी के विरोध में काले झंडे दिखाने का ऐलान किया था। मयू के शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर इतिहासकार प्रोफेसर इरफान हबीब का कहना है कि यह एएमयू के लिए गर्व की बात नहीं है। यूनिवर्सिटी में स्कॉलर आते हैं। इससे कोई फर्फ नहीं पड़ता कि पीएम मोदी इस समारोह में शामिल हो रहे हैं या नहीं, खासकर तब जब पीएम प्राचीन संस्कृति पर देश को गुमराह कर रहा हो।

यह भाषण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा-

बता दें कि सुबह 11 बजे पीएम मोदी AMU के कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। एएमयू शिक्षकों ने इस आयोजन का स्वागत किया है। विश्वविद्यालय में धर्मशास्त्र संकाय के प्रोफेसर रेहान अख्तर काजमी ने इस बात पर खुशी जताई है कि पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्होंने एएमयू के कुलपति के प्रयास की प्रशंसा की और इसे विश्वविद्यालय के लिए एक ऐतिहासिक पल बताया। एएमयू में साल 1964 में लाल बहादुर शास्त्री के बाद से यहां किसी भी प्रधानमंत्री ने भाषण नहीं दिया है। भारत के पहले प्रधानमंत्री रहे जवाहर लाल नेहरू ने भी कभी यहां पर भाषण नहीं दिया। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये भाषण कई मायनो में खास हो जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का यह भाषण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा। आयोजन के दौरान प्रधानमंत्री एक डाक टिकट भी जारी करेंगे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी उपस्थित रहेंगे।

एएमयू के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और आरएएफ के जवान तैनात-

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर एएमयू के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और आरएएफ के जवान तैनात हैं ताकि अगर कोई माहौल खराब करने की कोशिश भी करे, तो उन पर नकेल कसी जा सके। लगातार पुलिस और आरएएफ का फ्लैग मार्च चल रहा है. यूनिवर्सिटी के बाहर हो रहे फ्लैग मार्च के चलते यूनिवर्सिटी के बाहर हलचल बढ़ गई है।

Related posts

प्रधानमंत्री आवास में लगी आग, पीएमओ का ट्वीट- परेशानी की बात नहीं, सबकुछ ओके

Trinath Mishra

आखिर कैसा क्या किया इस डांसर ने की उड़े लाखों के नोट देखें वीडियो में

piyush shukla

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही आज छत्तीसगढ़ राज्य के 28 वें जिले के रूप में आ जाएगा अस्तित्व में

Rani Naqvi