Breaking News featured देश

सिख समुदाय से जुड़ने के लिये क्या ये था पीएम मोदी का बड़ा दांव?

WhatsApp Image 2020 12 20 at 13.23.06 सिख समुदाय से जुड़ने के लिये क्या ये था पीएम मोदी का बड़ा दांव?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब पहुंचे और गुरु तेग बहादुर जी को श्रद्घांजलि दी और नमन किया. पीएम मोदी ने गुरुद्वारे में मत्था टेका. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैंने ऐतिहासिक गुरुद्वारे में प्रार्थना की है. मुझे गुरु तेज बहादुर जी का आशीर्वाद मिला है. हम गुरु तेज बहादुर के सर्वोच्च बलिदान को याद रखेंगे.

किसान आंदोलन पिछले 24 दिनों से चल रहा है. किसान सरकार से नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं और दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. ऐसे में पीएम मोदी का अचानक गुरुद्वारे जाना बेहद अहम माना जा रहा है. पीएम मोदी ने गुरुद्वारे की तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर भी किया.

पीएम मोदी ने वहां की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा- आज सुबह मैंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में प्रार्थना की, जहां श्री गुरु तेग बहादुर जी के धर्मपरायण शरीर का अंतिम संस्कार किया गया. मैं बेहद धन्य महसूस कर रहा था. मैं दुनिया भर के लाखों लोगों की तरह श्री गुरु तेग बहादुर जी की कृपा से काफी प्रेरित हूं. आपको बता दें एक दिन पहले भी पीएम मोदी ने ट्वीट किया था.


इससे पहले गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने बीते दिन ट्वीट किया था. पीएम ने पंजाबी भाषा में भी ट्वीट किया था.


सिख समुदाय से जुड़ने के लिए मोदी का दांव
कृषि कानूनों के कारण बीजेपी की पुरानी सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने उससे समर्थन वापिस ये लिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने भी इस्तीफा दे दिया. 20 साल से भी पुराना गठबंधन एक झटके में टूट गया. जिससे की कहा जा सकता है कि बीजेपी का सिख वोट बैंक अब खतरे में है. पीएम मोदी का आज रकाब गंज गुरुद्वारे जाना सिख समुदाय से जुड़ने के लिए अहम माना जा रहा है.

Related posts

सदन में पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का पीएम मोदी ने किया स्वागत

piyush shukla

यूपी में 1 सितंबर से खुलेंगे 5वीं तक के स्कूल, जारी हुआ आदेश   

Shailendra Singh

बारिश से इतना क्यों डरते हैं किंग खान, पन्नी से कवर किया पूरा बंगला..

Rozy Ali