October 27, 2021 10:05 am
featured दुनिया

जल्द ही सऊदी का दौरा करेंगे पीएम मोदी,  क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से करेंगे निवेश पर चर्चा

20 02 2019 mbs and pm modi 18970091 144547739 जल्द ही सऊदी का दौरा करेंगे पीएम मोदी,  क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से करेंगे निवेश पर चर्चा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही सऊदी अरब का दौरा करेंगे, जिस दौरान वे क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान सहित शीर्ष सऊदी नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय बैठकों का आयोजन करेंगे। अपने दौरे के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजधानी रियाद में खाड़ी राष्ट्र द्वारा आयोजित एक ‘निवेश शिखर सम्मेलन’ में भाग लेने की भी उम्मीद है। 

लेकिन पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल की हालिया सऊदी अरब यात्रा ने इस महीने के अंत में होने वाली प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए जमीन तैयार की है।

डोभाल ने दौरे पर सऊदी के नेताओं के साथ द्विपक्षीय मुद्दों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के भारत के फैसले के बारे में सऊदी नेतृत्व को समझाया, जिसके बाद सऊदी ने कथित तौर पर कहा कि वह इस संबंध में भारत की स्थिति को समझता है।

इस खाड़ी देश में पीएम मोदी यह दूसरी यात्रा होगी। उन्होंने आखिरी बार 2016 में रियाद का दौरा किया था, जिसके दौरान उन्हें अब्दुल अजीज सऊद के नाम पर देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Related posts

योगी का फरमान, 15 दिन में संपत्ति का ब्यौरा दें सभी मंत्री

kumari ashu

भय्यूजी महाराज ने खुद को गोली मार कर इंदौर में की खुदकुशी

Rani Naqvi

तहसीलों में भ्रष्टाचार चरम पर, आज फिर लेखपाल रंगे हाथों घूस लेते गिरफ्तार

sushil kumar