featured देश यूपी राज्य

आज आगरा के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

pm modi आज आगरा के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल लग गए है सभी एक दूसरे के आरोप-प्रत्यारोप लगा रहें है. इसी दौर में पीएम मोदी आज ताजनगरी आगरा में होंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक सहित प्रदेश सरकार के तमाम नेता व मंत्री मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी आगरा में साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

आज आगरा के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास
आज आगरा के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी मीना बाजार मैदान पर 3571 करोड़ रुपये लागत की 12 योजनाओं का लोकार्पण व 7 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। लोकार्पण में 2887 करोड़ की गंगाजल योजना प्रमुख है। इसके बाद कोठी मीना बाजार मैदान में जनसभा संबोधित करेंगे।

वहीं, शिलान्यास में स्मार्ट सिटी के तहत 285 करोड़ की एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण केंद्र का निर्माण, 200 करोड़ रुपये की एसएन मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का निर्माण का शामिल है। प्रधानमंत्री दोपहर 3.15 बजे खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक एक घंटे खेरिया हवाई अड्डे पर पहुंच जाएंगे। इसके बाद वो प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। योजनाओं की घोषणाओं के बाद मोदी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

जनसभा आगरा के अलावा मथुरा, फिरोजाबाद, एटा, हाथरस आदि की 23 विधानसभा क्षेत्रों से लोग आएंगे। भाजपा नेता मोदी की जनसभा में एक लाख से ज्यादा भीड़ आने का दावा कर रहे हैं। इसमें लाभार्थियों को भी बुलाया गया है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग व जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री सत्पाल सिंह, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन अनिल जैन,  आदि मंत्री भी रहेंगे।

Related posts

फिर से लौट रहा लॉकडाउन, मध्यप्रदेश के शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम से सोमवार तक लॉकडाउन

pratiyush chaubey

विधायक पुत्र की गुंडागर्दी, ओवरटेक करने पर ड्राइवर को दी धमकी

Rahul srivastava

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली सहित बाकी राज्यों ऐसा रहेगा मौसम 

Rahul