YOGI ADITYANATH 1 साहेबगंज के दौरे पर पीएम मोदी, गंगा पुल परियोजना का करेंगे अनावरण

रांची। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड के एक दिन के दौरे पर है जिसके चलते वो आज साहेबगंज जा रहे है जहां पर वो गंगा पुल परियोजना के साथ-साथ मल्टीमॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। ये पुल साहेबगंज और मनिहारी के बीच गंगा नदी पर बनेगा जिसकी लागत करीबन 2 हजार करोड़ रुपये रखी गई है वहीं बंदरगाह के लिए 280 करोड़ की लागत रखी गई है।

YOGI ADITYANATH 1 साहेबगंज के दौरे पर पीएम मोदी, गंगा पुल परियोजना का करेंगे अनावरण

इस बंदरगाह की परियोजना के विश्व बैंक की तकनीकी और वित्तीय सहायता से वाराणसी से साहेबगंज-हल्दिया परियोजना पर केन्द्रीय जहाजरानी मंत्रालय 5339 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है तो वहीं वाराणसी से इस परियोजना के निर्माण की शुरुआत हो चुकी है। जबकि इस योजना को मोदी साहेबगंज से आज हरी झंडी दिखाएंगे। वहीं तीसरे टर्मिनल का निर्माण पश्चिम बंगाल के हल्दिया में किया जायेगा।

सड़क का भी करेंगे अनावरण:-

प्रधानमंत्री गंगा पुल और मल्टीमॉडल टर्मिनल के शिलान्यास के साथ ही गोविन्दपुर-साहेबगंज सड़क का उद्घाटन करेंगे। एशियाई विकास बैंक संपोषित 1300 करोड़ रुपये की लागत से 311 किलोमीटर सड़क का निर्माण 6 साल में हुआ है। साहेबगंज दौरे के क्रम में प्रधानमंत्री एक लाख सखी मंडल की महिलाओं को स्मार्ट फोन देने की योजना की भी शुरुआत करेंगे। इसके अलावा आदिम जनजाति (पहाड़िया) बटालियन के लिये नियुक्ति पत्र का वितरण व व्यवहार न्यायालय और सदर अस्पताल में रूफ-टॉप सोलर पावर प्लांट की स्थापना होगी। प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से सीधे साहेबगंज के जैप वन ग्राउंड के पास बने हेलिपैड पहुंचेंगे। जिसके बाद सबसे पहले पुलिसलाइन में उनका कार्यक्रम होगा।

बता दें कि लिट्टीपाड़ा में 9 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के मद्दे नजर कांग्रेस और झामुमो ने चुनाव आयोग से पीएम का कार्यक्रम स्थगित करने की मांग की थी। लेकिन चुनाव आयोग ने इस मांग को खारिज कर दिया हालांकि कार्यक्रम को लेकर आयोग ने कुछ शर्तें भी लगायी हैं। आयोग ने शर्त रखी है कि पीएम के दौरे में उपचुनाव के मद्देनजर पाकुड़ जिले के लिये किसी योजना या कोई ऐसी घोषणा न की जाये जिससे मतदाता प्रभावित हो। हालांकिन लिट्टीपाड़ा पाकुड़ जिले में ही पड़ता है।

छेड़छाड़ से परेशान IAS की तैयारी कर रही छात्रा ने खुद को घर में किया क़ैद

Previous article

भारत ने चीन के खिलाफ कभी नहीं किया मेरा इस्तेमाल : दलाई लामा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured