featured देश

पीएम मोदी करेंगे रामेश्वरम में कलाम पर बने स्मारक का उद्घाटन

महिला 70 पीएम मोदी करेंगे रामेश्वरम में कलाम पर बने स्मारक का उद्घाटन

नई दिल्ली। पीएम नरेन्द्र मोदी तमिलनाडु के रामेश्वरम में गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम पर स्मारक का उद्घाटन करेंगे भारत के मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम की गुरुवार को पुण्यतिथि है उनका निधन 27 जुलाई 2015 को हुआ था। कलाम के भतीजे सलीम कहते हैं कि यह स्मारक भारत की विविधता और विभिन्न संस्कृतियों को प्रतिबिंबित करेगा साथ ही कलाम को श्रद्धाजंली अर्पित करेगा रॉकेट्स और मिसाइलों की प्रतिकृतियां को प्रदर्शित करेगा उनका कहना है कि ये स्मारक इंडिया गेट की तरह भव्य लगेगा।

महिला 70 पीएम मोदी करेंगे रामेश्वरम में कलाम पर बने स्मारक का उद्घाटन
prime minister

उन्होंने कहा कि कलाम ने इसरों में काम किया है जहां उन्होंने एसएलवी 3 को विकसित करने में मदद की थी और वह भी प्रदर्शनी में है साथ ही उन्होंने कहा कि लोग यहां से बहुत कुछ सीख सकते हैं। सलीम ने कहा कि 27 जुलाई समारोह में स्मारक के पहले चरण का उद्घाटन किया जाएगा दूसरे चरण की अगले दो सालों में पूरा होने की उम्मीद है स्मारक के दूसरे चरण में एक पुस्तकालय नक्षत्र भवन और सभागार होगा बता दें कि तमिलनाडु में एक मंदिर है जो कि प्रयटन स्थल है कलाम का जन्मस्थान है।

पीएम मोदी सुबह 6.55 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से रवना होंगे 10 बजकर 5 मिनट पर मदुरै एयरपोर्ट पहुंचेंगे उसके बाद 10 बजकर 10 पर मदुरै एयरपोर्ट से रवाना होंगे और 11 बजकर 30 मिनट पर रामनाथ मंडपम पहुंचेंगे।

Related posts

Indian Railway Cancelled Train: आज रेलवे ने रद्द की 293 ट्रेन, ऐसे जानें अपनी ट्रेन का स्टेटस

Rahul

आज है अहोई अष्टमी, जानें क्या है पूजा की विधि और शुभ मुहुर्त

Hemant Jaiman

राम-रहीम की रहस्यमयी दुनियां से परदा उठाने के लिए होगा सर्च ऑपरेशन

piyush shukla