maan ki baat pm modi पर्यटन को बढ़ा देने के लिए पीएम मोदी ने किया मन की बात में जिक्र
maan ki baat pm modi

नई दिल्ली। हमारी देश में विविधता में एकता का अनुभव करते हैं। हम अनैकता में एकता का मंत्र लेकर चलते हैं, देश की युवा पीढ़ी को इस बारे में आगे आना होगा। वीकेशन का टाइम है इस दौरान हम यात्राएं करते हैं। हमें इस दौरान देश में भारत भ्रमण करने का अनुभव लेना चाहिए क्योंकि देश को जानने और समझने के लिए भारत का भ्रमण करना जरूरी है। क्योंकि इस देश को जानना के लिए यहां की संस्कृति को एक विद्यार्थी के तौर पर जानने और समझने का अवसर प्राप्त करना चाहिए। हम आप से आग्रह करते हैं कि एक भारत और श्रेष्ठ भारत का सपना जीने के लिए एकता के सूत्र में देश को पिरोने के लिए इस बार छुट्टियों में भारत को आत्मसात करने की कोशिश करें।

maan ki baat pm modi पर्यटन को बढ़ा देने के लिए पीएम मोदी ने किया मन की बात में जिक्र

maan ki baat pm modi

देश में एकता के साथ नई बातें सामने आता है। हमारे देश में पर्यटन की अपार संभावना है, आप जहां जायें वहां की फोटो शेयर करें। जहां आप जायें वहां की फोटो शेयर करें जिससे सरकार अक्टूबर से मार्च तक आपके द्वारा बताए गए या दिखाए गए पर्यटन के स्थलों पर काम कर सके। पर्यटन की ये अपार संभावनाएं देश के विकास में महत्वपूर्ण आर्थिक योगदान देंने वाली है। आप देखें कि देश में विभिन्न संस्कृतियों में अलग-अलग सभ्यताएं निवास करती है। देश में अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग खान-पान और व्यंजन हैं। ये भी पर्यटन के लिए एक बड़ा साधन हैं। इन बातों का जिक्र हमें करना चाहिए।

हम इन सभी को बढ़ावा दे सकते हैं। आप ऐसी जगहों पर भ्रमण करें और आपको लगे कि इन जगहों के बारे में आपको दुनियां के साथ साझा करना चाहिए जिससे ये जगह पर्यटन के लिहाज से विकसित की जाये तो इनकी तस्वीरों को इनक्रेटिबल इंडिया हैशटैग कर शेयर करें। भारत सरकार और पर्यटन मंत्रालय इन जगहों को विकसित करेगा इसके साथ ही इसके प्रचार के लिए फिल्मों और अन्य माध्यमों के जरिए लोगों तक पहुंचाएंगे। देश की संस्कृति और सभ्यता के साथ खान-पान रहन-सहन और जीवन शैली को पर्यटन में लाने के लिए आप एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। आगे आये और देश को जाने समझें और देश के विकास में योगदान करें।

राहुल गांधी ने कहा, ‘कांग्रेस की उपलब्धियां स्वीकार करने के लिए धन्यवाद’

Previous article

नोएडा गैंगरेप में नया मोड़, पीड़िता ने वापस ली शिकायत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.