featured दुनिया देश

बांग्लादेश: ओराकांडी में लड़कियों के लिए भारत सरकार खोलेगी स्कूल- मोदी

pm Modi 1 बांग्लादेश: ओराकांडी में लड़कियों के लिए भारत सरकार खोलेगी स्कूल- मोदी

दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंचे पीएम मोदी आज अपने दौरे के दूसरे दिन ढाका पहुंचे। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने ओराकांडी में स्थित मतुआ मंदिर में पूजा अर्चना की। साथ ही मतुआ समुदाए के लोगों को संबोधित किया।

प्राइमरी स्कूल का निर्माण करवाएंगे

पीएम मोदी ने मतुआ समुदाए के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ओराकांडी में भारत सरकार लड़कियों के स्कूल को अपग्रेड करेगी और एक प्राइमरी स्कूल का निर्माण करवाएगी। पीएम ने कहा कि ये भारत के करोड़ों लोगों की तरफ से हरिचंद ठाकुर जी को श्रद्धांजलि है।

पीएम मोदी ने आगे संबोधित करते हुए कहा कि मैं कई सालों से ओराकांडी आने का इंतजार कर रहा था और जब मैं 2015 में बांग्लादेश आया था तो मैंने ओराकांडी जाने की अभिलाषा व्यक्त की थी। आज भी मैं वैसा ही महसूस कर रहा हूं, जो भारत में रहने वाले मतुआ संप्रदाय के मेरे हजारों-लाखों भाई-बहन ओराकांडी आकर महसूस करते हैं।

दोनों देशों के संबंध पर बोले पीएम मोदी

भारत-बांग्लादेश के संबंध पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत और बांग्लादेश दोनों ही देश अपने विकास से पूरे विश्व की प्रगति देखना चाहते हैं। और दोनों ही देशों को दुनिया में स्थिरता, प्रेम और शांति चाहिए।

‘हरिचंद जी के मंत्रों से विकास के नए आयाम छू रहे’

बता दें कि ओरकांडी में ही मतुआ समुदाय के अध्यात्मिक गुरु हरिचंद ठाकुर का जन्म हुआ था. जिसपर पीएम मोदी ने कहा कि श्री श्री हॉरिचान्द देव जी की शिक्षाओं को जन-जन तक पहुंचाने में, दलित-पीड़ित समाज को एक करने में बहुत बड़ी भूमिका उनके उत्तराधिकारी श्री श्री गुरुचॉन्द ठाकुर जी की भी है।आज भारत हो या बांग्लादेश सामाजिक एकजुटता, समसरता के उन्हीं मंत्रों से विकास के नए आयाम छू रहे हैं।

Related posts

सीएम आवास पर शराब माफिया की एंट्री कैसे हुई- तेजस्वी यादव

Pradeep sharma

जापान: टोक्यो में एक ही फ्लैट से 13 शव बरामद, आरोपी गिरफ्तार

Breaking News

कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव मोदी ने खोया आपा, कहा- भारत भेजा तो कर लूंगा आत्महत्या

Rani Naqvi