January 23, 2022 6:23 pm
featured देश यूपी राज्य

पीएम मोदी का बयान कहा, उद्योगपतियों को चोर-लुटेरा कहना पूरी तरह से गलत

modi 12 पीएम मोदी का बयान कहा, उद्योगपतियों को चोर-लुटेरा कहना पूरी तरह से गलत

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उद्योगपतियों की विकास के निर्माण में अहम भूमिका है और उन्हें चोर-लुटेरा कहकर अपमानित करना पूरी तरह से गलत है। मोदी ने कहा कि विपक्षी दल अक्सर देश के बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हैं। यह आरोप सही है अगर विकास को बढ़ाने के लिए मजदूर, कारीगरों की मेहनत काम करती है और इसमें देश के उद्योगपतियों की अहम भूमिका होती है। अगर हम उनको अपमानित करेंगे, चोर-लुटेरा कहेंगे तो यह पूरी तरह से गलत है।

नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी

सरकार के सामने दंडवत्त प्रणाम

मोदी ने यहां 60 हजार करोड़ विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर कहा कि यहां अतीत में पर्दे के पीछे बहुत कुछ होता था। देश में कोई भी ऐसा उद्यागपति नहीं होगा जो सरकार के सामने दंडवत्त प्रणाम नहीं करता हो। देश में अभी उन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है 70 साल पहले देश को दी गई थीं।

81 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 60 हजार करोड रूपये की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने इतने बड़े निवेश की परियोजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम के साथ-साथ अधिकारियों को बधाई दी।

इतना बड़ा निवेश होना बड़ा काम

साथ ही पीएम ने कहा कि इतने कम समय में प्रक्रिया को सरल कर इतना बड़ा निवेश बड़ी बात है। मैं भी बहुत लंबे अरसे तक मुख्यमंत्री रहा हूं। औद्योगिक गतिविधियों से जुड़ा रहा हूं। यह निवेश कम नहीं है। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के 5 महीने बाद ही इतना बड़ा निवेश होना बड़ा काम है। 60 हजार करोड रूपये को कम ना समझें। हम एक ऐसी व्यवस्था खड़ी करना चाहते हैं जहां किसी भेदभाव की गुंजाइश ना हो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रक्रियाओं में गति भी दिखे और संवेदनशीलता भी, ना अपना, ना पराया, ना छोटा, ना बड़ा, सबके साथ समान व्यवहार … ‘सबका साथ, सबका विकास’। उन्होंने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता को वचन दिया था कि उनके प्यार को ब्याज समेत लौटाऊंगा। यहां जो परियोजनाएं शुरु हो रही हैं वो उसी वचनबद्धता का हिस्सा हैं। ये परियोजनाएं उत्तर प्रदेश में आर्थिक और औद्योगिक असंतुलन को दूर करने में भी सहायक होंगी।

Related posts

दीपिका का एक्सपेरीमेंटल स्वभाव है तमन्ना भाटिया को पसंद

bharatkhabar

कब्रिस्तान के गड्ढे में गिरी गाय, मुस्लिम लोगों ने बचाई जान

Pradeep sharma

देश में नोटों की किल्लत के बीच 76 लाख के नए नोट बरामद

Rahul srivastava