pm modi झारखंड के खूंटी में चुनावी रैली के दौरान  जेएमएम पर जमकर बरसे पीएम मोदी, जाने क्या कहा

खूंटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के खूंटी में चुनावी रैली के दौरान विपक्षी कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम सिर्फ छल और स्वार्थ की राजनीति करती है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सेवाभाव की राजनीति करती है। जेएमएम और कांग्रेस की पिछली सरकारों पर आदिवासियों के लिए काम ना करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि इन सरकारों ने आदिवासियों को झोपड़ी में रहने को मजबूर कर दिया था।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस-जेएमएम सत्ता में वापसी के लिए इतना छटपटा रहे कि वे आपके बीच झूठ फैला रहे हैं, डर और भ्रम फैला रहे हैं। ये नहीं चाहते कि यहां उद्योग लगे, पर्यटन समृद्ध हो। इनको पता है कि ऐसा हुआ तो यहां के गरीबों के पास पैसा आएगा, जिससे कांग्रेस-जेएमएम को कोई पूछेगा नहीं।

झारखंड में 30 नवंबर को पहले चरण के लिए 13 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए थे। पहले चरण का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘पहले चरण के मतदान के बाद तीन बातें स्पष्ट हो गई हैं। पहली- लोकतंत्र को मजबूत करने और राष्ट्र निर्माण में झारखंड के लोगों की आस्था अभूतपूर्व है। दूसरी- बीजेपी सरकार ने जिस प्रकार नक्सलवाद की कमर तोड़ी है, उससे यहां डर का माहौल कम हुआ है और विकास का माहौल बना है। तीसरी- झारखंड के लोगों में बीजेपी सरकार के प्रति एक विश्वास की भावना है।

चुनावी रैली में पीएम ने कहा, ‘भगवान राम अयोध्या से जब निकले थे, तब तो राजकुमार राम थे और जब 14 साल के वनवास के बाद वापस आए तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम बन गए। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि 14 साल भगवान राम ने आदिवासियों के बीच बिताए थे। आदिवासी भाई-बहनों के ये संस्कार हैं।’ अयोध्या विवाद का जिक्र करते हुए पीएम मोदी कहा कि जिस मसले को कांग्रेस और उसके सहयोगियों की सरकारों ने लगातार लटकाए रखा, वो भी शांतिपूर्ण ढंग से हल हो गया।

कांग्रेस और जेएमएम की पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘आज उन जनजातीय क्षेत्रों में भी पानी की लाइन पहुंच रही है, जिनको कांग्रेस-जेएमएम की सरकारों ने उनके हाल पर छोड़ दिया था। उन पिछड़ों और आदिवासी परिवारों को भी अपना घर मिल पा रहा है, जिनको कांग्रेस-जेएमएम की सरकारों ने झोपड़ियों में रहने के लिए मजबूर कर रखा था। झारखंड यह भली-भांति जानता है कि कांग्रेस और जेएमएम की राजनीति छल और स्वार्थ की राजनीति है। जबकि बीजेपी कर्म और सेवा भाव से काम करती है।’

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    राधे फिल्म में आइटम नंबर करेंगी जैकलीन

    Previous article

    क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के 51वें बल्लेबाज बन

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured