WhatsApp Image 2021 01 28 at 1.36.15 PM NCC कार्यक्रम: पीएम मोदी बोले- संविधान में दिए कर्तव्यों को निभाना सभी का दायित्व
पीएम मोदी, photo ANI

नई दिल्ली। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी को गार्ड आॅफ आॅनर भी दिया गया। पीएम मोदी ने यहां अपने संबोधन में कहा कि संविधान में नागरिक कर्तव्य की बात कही गई है, उन्हें निभाना सभी का दायित्व है। आपको बतादें कि कार्यक्रम के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहे।

 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “भारत को फ्रांस से 3 और राफेल मिले हैं। उनके पास मध्य-हवा को फिर से भरने की क्षमता है, जो भारत के मित्र यूएई द्वारा ग्रीस और सऊदी अरब द्वारा मदद की गई है। यह मध्य-पूर्व के देशों के साथ भारत की मजबूत दोस्ती का चित्रण है।” पीएम ने कहा, “ये वर्ष एक कैडेट के रूप में,  भारतीय नागरिक के रूप में नए संकल्प लेने का वर्ष है। देश के लिए संकल्प लेने का वर्ष है, देश के लिए नए सपने लेकर चल पड़ने का वर्ष है।”

 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “ये कालखंड चुनौतीपूर्ण तो रहा लेकिन ये अपने साथ अवसर भी लाया। अवसर, चुनौतियों से निपटने का विजयी बनने का। अवसर, देश के लिए कुछ कर गुजरने का। अवसर, देश की क्षमताएं बढ़ाने का। अवसर, आत्मनिर्भर बनने का। अवसर, साधारण से असाधारण और असाधारण से सर्वश्रेष्ठ बनने का।” पीएम ने कहा, “कोरोना के पूरे कालखंड में लाखों लाख कैडेट्स ने देश भर में जिस प्रकार प्रशासन, समाज के साथ मिलकर काम किया है वो प्रशंसनीय है। हमारे संविधान में जिन नागरिक कर्तव्यों की बात कही गई है, वो निभाना सभी का दायित्व है।”

 

शूटिंग के दौरान गुरु रंधावा की नाक से आया खून, जानें तस्वीर पोस्ट कर क्या लिखा

Previous article

31 जनवरी तक आपको फ्री में मिल सकता है LPG सिलेंडर, जानें क्या करना होगा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.