January 27, 2022 7:44 pm
featured यूपी राज्य

PM Modi in Kanpur: दीक्षांत समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी, आईआईटी छात्रों का किया उत्साहवर्धन

modi PM Modi in Kanpur: दीक्षांत समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी, आईआईटी छात्रों का किया उत्साहवर्धन

PM Modi in Kanpur || आईआईटी कानपुर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पीएम मोदी शामिल हुए। इस दौरान आईआईटी निर्देशक अभय करिंदकर ने पीएम मोदी का 54वें दीक्षांत समारोह में स्वागत करते हुए उपहार भेंट दी। इस समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रही। 

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने आईआईटी के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि सरकार 5 सालों में ढाई सौ स्टार्टअप को बढ़ावा देगी। 

आज का युवा तय करेगा 2047 का भारत: पीएम मोदी 

दीक्षांत समारोह के दौरान पीएम मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज कानपुर के लिए दोहरी खुशी का दिन है। एक तो कानपुर को मेट्रो मिल रही हैं दूसरा आईआईटी कानपुर से आप जैसे होनहार युवा मिल रहे हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि आईआईटी कानपुर ने आपको ऐसा साहस दिया है कि अब आपको अपने सपने पूरे करने से कोई नहीं रोक सकताजब आप आईआईटी कानपुर से निकलेंगे तो देश की बागडोर अपके हाथों में होगी। आपको तय करना होना कि आपका भारत 2047 में कैसा हो। 

विपक्ष को दिखाया आईना 

पीएम मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए विपक्ष को आईना दिखाते हुए कहा कि “आजादी के बाद 25 सालों तक हमें देश को अपने पैरों पर खड़े होने के लिए प्रयास करने चाहिए थे। लेकिन तब से लेकर अब तक बहुत देर कर दी गई है। इसीलिए अब हमें एक पल भी नहीं गंवाना है, कुछ कर गुजरना है।” 

पीएम मोदी ने छात्रों का किया उत्साहवर्धन 

पीएम मोदी ने कहा कि “मैं आप सबसे आग्रह करता हूं कि अगर जीवन में कभी कम्फर्ट या चैलेंज स्वीकार करना हो तो कभी कम्फर्ट नहीं चुनना, चैलेंज चुनना।” पीएम मोदी ने आगे कहा कि “पहले अगर सोच काम चलाने की होती थी तो आज सोच कुछ कर-गुजरने की होती है। पहले अगर सोच समस्याओं को लाने की होती थी तो आज सोच समस्याओं का समाधान लाने की होती है

Related posts

नहीं देखी होगी ऐसी खुदकुशी, मरने से पहले मनाया मौत का जश्न

Rani Naqvi

विवादों के बाद भी गंगा-जमुनी फिज़ा है इस शहर की

piyush shukla

केंद्रीय पंचायत सचिव ने पंचायतों के सामने पेश किया ‘ईज ऑफ लिविंग’ का खाका, जानें किस तरह ​होगा काम

Aman Sharma