October 25, 2021 10:32 pm
featured देश

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘रन फॉर रियो’ को दिखाई हरी झंडी (वीडियो)

Run for Rio प्रधानमंत्री मोदी ने 'रन फॉर रियो' को दिखाई हरी झंडी (वीडियो)

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढाने लिए दिल्ली में रविवार को रन फॉर रियो का आयोजन हुआ। पीएम मोदी ने इसे झंडी दिखाकर रवाना किया। दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रन फॉर रियो को हरी झंडी दिखाई। यह दौड़ नेशनल स्टेडियम से शुरू होकर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम तक चली।

इस दौरान मोदी ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों की शुभकामनाएं। हमारे खिलाड़ी अपने खेल से दुनिया का दिल जीतेंगे और देश की शान बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि हर ख‍िलाड़ी को उसकी पसंद का ट्रेनर दिलवाया और एक-एक ख‍िलाड़ी पर 30 लाख से लेकर डेढ़ करोड़ रुपये तक खर्च किए। पहली बार सरकार ने ओलंपिक का बजट सवा सौ करोड़ रुपये तक पहुंचा दिया।

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही इस बात पर भी संतुष्टि जताई कि भारत समय रहते 119 सदस्यीय एथलीटों के दल को रियो ओलम्पिक-2016 भेजने में सक्षम रहा। मोदी ने कहा, “ओलम्पिक खेलों के साथ भारत पिछले 100 साल से जुड़ा हुआ है लेकिन इस वर्ष ही हम केवल 119 सदस्यीय दल रियो भेजने में सक्षम रहे।”

मोदी ने कहा कि पहले हमारे खिलाड़ी दुनिया के किसी देश में जब खेलने के लिए जाते थे, तब नियम था दो दिन पहले पहुंचने का। अब क्लाइमेट बदलता है, दो दिन में वह बेचारा वह वहां सेट ही नहीं हो सकता है। इस बार हमने 15 दिन पहले खिलाड़ियों को रियो पहुंचा दिया। यह इसलिए किया ताकि हमारा खिलाड़ी वहां के माहौल से अच्छी तरह से परिचित हो जाए।

Related posts

ऊर्जा मंत्री के आदेश से अब पूरे दिन गर्मी से मिलेगी राहत, जानिए कैसे

Shailendra Singh

KargilVijayDiwas: जाने कैसे भारतीय जवानों ने पाकिस्तान के मंसूबों पर फेरा था पानी…

Shailendra Singh

एनडी तिवारी के निधन पर सीएम योगी और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर शोक जताया

mahesh yadav