Breaking News यूपी

पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम दर्शन करने लखनऊ पहुंचेंगे पीएम मोदी

पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम दर्शन करने लखनऊ पहुंचेंगे पीएम मोदी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह के निधन पर सभी अपनी शोक संवेदना प्रकट कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी भी रविवार सुबह 10:00 बजे के करीब लखनऊ पहुंचेंगे।

कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन करने के लिए पीएम मोदी दिल्ली से रवाना होंगे और सुबह 10:00 बजे लखनऊ पहुंचेंगे। आज दिन भर अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर पहले विधानभवन, फिर भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा। इसके बाद उनके पैतृक निवास स्थान पर सोमवार को अंतिम संस्कार किए जाने की तैयारी है।

इससे पहले कई दिग्गज नेताओं ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित कई लोगों ने कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बीजेपी के मजबूत नेताओं में से एक कल्याण सिंह का उत्तर प्रदेश की राजनीति के साथ-साथ देश की राजनीति में बहुत बड़ा योगदान रहा है। वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, इसके बाद उन्हें राजस्थान का राज्यपाल भी बना दिया गया। पीएम मोदी के अलावा कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संघ प्रमुख मोहन भागवत और यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह भी लखनऊ पहुंच रहे हैं।

Related posts

बाबा साहब की जयंती के साथ ग्राम स्वराज अभियान

Rani Naqvi

Terrorist in Lucknow: आज और कल इन जगहों पर धमाके की तैयारी में थे दोनों आंतकी

Shailendra Singh