Breaking News यूपी

Lucknow: बीजेपी के ‘बाबूजी’ को श्रद्धांजलि देने पहुंचे पीएम मोदी

बीजेपी के 'बाबूजी' को श्रद्धांजलि देने पहुंचे पीएम मोदी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल रहे कल्याण सिंह का शनिवार को निधन हो गया। उनको श्रद्धांजलि देने और अंतिम दर्शन करने के लिए दिल्ली से पीएम मोदी, जम्मू कश्मीर से उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े चेहरे लखनऊ पहुंच रहे हैं।

बीजेपी के लिए यह एक बहुत बड़ी क्षति है, उत्तर प्रदेश ही नहीं देश की राजनीति में कल्याण सिंह का कद बहुत बड़ा रहा है। विशेषकर राम मंदिर आंदोलन के दौर को याद करते हुए लोग आज भी कल्याण सिंह के प्रयासों की सराहना करते हैं। बीजेपी के नेताओं का यह भी कहना है कि अगर आज राम मंदिर बन रहा है तो उसके पीछे कल्याण सिंह का संघर्ष जुड़ा हुआ है।

कल्याण सिंह के आवास पर पीएम मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है। वह अंतिम दर्शन करने के लिए लखनऊ पहुंच रहे हैं। इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के कई बड़े चेहरे उपस्थित रहेंगे। लखनऊ स्थित माल एवेन्यू में कल्याण सिंह के आवास पर उनका पार्थिव शरीर रखा गया है, जहां राम धुन बजाई जा रही है।

यही कारण है कि बीजेपी के कई बड़े नेता कल्याण सिंह के निधन पर शोक जाहिर कर रहे हैं। उनके घर पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भावुक हो गए। योगी आदित्यनाथ ने इसे बहुत बड़ी क्षति बताया, जबकि जेपी नड्डा ने कहा कि देश की राजनीति में एक युग का अंत हो गया। गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक जाहिर करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि जन-जन के हृदय में बसने वाले आदरणीय कल्याण सिंह के निधन से बहुत दुखी हैं। उन जैसा महान नेता बहुत कम ही देखने को मिलता है। वह संस्कृति राष्ट्रवाद के सच्चे उपासक रहे हैं, उन्होंने अपने पूरे जीवन को देश और जनता की सेवा में लगा दिया। इससे पहले संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होश बोले लखनऊ पहुंचे, उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के प्रदर्शन की और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

लखनऊ में अंतिम दर्शन के बाद अलीगढ़ स्टेडियम में कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर रखा जाएगा। जहां क्षेत्र के लोग अपने नेता के अंतिम दर्शन करेंगे और उनको श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद सोमवार को अतरौली के पैतृक आवास भी उनका पार्थिव शरीर ले जाया जाएगा, फिर सोमवार को नरोरा घाट पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार किया जाना है।

Related posts

IG को रिश्वत देने पहुंची 5 साल की बच्ची : मेरठ

Arun Prakash

भारतीय सेना ने किया दावा, जवान के साथ बर्बरता करने में पाक का हाथ

shipra saxena

राम मंदिर मामलाः SC की टिप्पणी के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज

kumari ashu