January 26, 2022 1:30 pm
featured देश यूपी

अयोध्या विवाद मामले में फैसले से पहले पीएम मोदी ने की लोगों से ये अपील

AYODHIYA अयोध्या विवाद मामले में फैसले से पहले पीएम मोदी ने की लोगों से ये अपील

अयोध्या। अयोध्या विवाद मामले में आज यानी शनिवार को सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा। अयोध्या मामले के फैसले के मद्देनजर पूरा देश सतर्क है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि फैसला कुछ भी हो देश में शांति, एकता और सद्भावना को बनाए रखना है।

बता दें कि पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, ‘अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे।

वहीं पीएम मोदी ने शुक्रवार रात को एक ट्वीट में कहा, ‘अयोध्या पर कल सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ रहा है। पिछले कुछ महीनों से सुप्रीम कोर्ट में निरंतर इस विषय पर सुनवाई हो रही थी, पूरा देश उत्सुकता से देख रहा था। इस दौरान समाज के सभी वर्गों की तरफ से सद्भावना का वातावरण बनाए रखने के लिए किए गए प्रयास बहुत सराहनीय हैं।

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, देश की न्यायपालिका के मान-सम्मान को सर्वोपरि रखते हुए समाज के सभी पक्षों ने, सामाजिक-सांस्कृतिक संगठनों ने, सभी पक्षकारों ने बीते दिनों सौहार्दपूर्ण और सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए जो प्रयास किए, वे स्वागत योग्य हैं। कोर्ट के निर्णय के बाद भी हम सबको मिलकर सौहार्द बनाए रखना है।

इस फैसले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एहतियातन पूरे प्रदेश में स्कूल, कॉलेज, एजुकेशनल सेंटर और ट्रेनिंग सेंटर बंद रखने का फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक यूपी में 9 से 11 नवंबर तक स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई है। इसी तरह दिल्ली और मध्य प्रदेश में भी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

Related posts

UP के 22 जिलों में वकीलों की हड़ताल, मेरठ में कलक्ट्रेट की तालाबंदी

Shailendra Singh

मुरादाबादः दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर बस और पिकअप की भिडंत, हादसे में 5 लोगों की मौत

Shailendra Singh

पोर्नोग्राफी केस: राज कुंद्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

pratiyush chaubey