featured दुनिया देश

अफगान के हालात पर पीएम मोदी और दिमीर पुतिन में हुई 45 मिनट बात, जाने किन मुद्दों पर बनी सहमति

putin modi अफगान के हालात पर पीएम मोदी और दिमीर पुतिन में हुई 45 मिनट बात, जाने किन मुद्दों पर बनी सहमति

इस वक्त अफगानिस्तान पर पूरी तरह से तालिबान का कब्जा है। जिसका असर देश के हर देश पर पड़ रहा है। सभी देश तालिबान को लेकर चिंता में डूबे हैं । सभी देश इस होड़ में लगे हैं कि अफगानिस्तान से अपने देशवासियों को कैसे वापस लाया जाए। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति दिमीर पुतिन से बात की है। दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक बात हुई। दोनों ने अफगानिस्तान के हालात पर विस्तार से र्चा की।

navbharat times 5 अफगान के हालात पर पीएम मोदी और दिमीर पुतिन में हुई 45 मिनट बात, जाने किन मुद्दों पर बनी सहमति

बता दें कि इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री ने दी। उन्होंने ट्विट कर बताया कि अपने देश के नागरिकों को अफगान से वापस लाने के लिए उन्होंने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात की। हमने द्विपक्षीय एजेंडे पर भी बात की। जिसमें चर्चा हुई कि कोविड-19 से भारत और रूस सहयोग और एकजुट होकर लड़ेगा। दोनों देशों ने इस तरह के महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहमति बनाई।

906015 pm modirussia अफगान के हालात पर पीएम मोदी और दिमीर पुतिन में हुई 45 मिनट बात, जाने किन मुद्दों पर बनी सहमति

वहीं इस वक्त जिस तरह से अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है। तो सभी देशों के सामने अफगान में तालिबान की सरकार को मान्यता देने का सवाल आ खड़ा हुआ है। कई देश इस बात के विरोध में है कि तालिबान सरकार को मान्यता नहीं दी जानी चाहिए। वहीं कुछ देश इसका खुल कर समर्थन कर रहे हैँ। खबर तो यहां तक आई थी कि पाकिस्तान और चीन ने तालिबान के वरिष्ट मंत्रियों के साथ अलग-अलग बैठक की है।

Related posts

जयललिता की मौत पर एम्स की रिपोर्ट ने किया बड़ा खुलासा

kumari ashu

नवाज शरीफ पर फैसला सुनाने वाले वो पांच जज

Pradeep sharma

UP Panchayat Chunav 2021: यूपी पंचायत चुनाव से जुड़ी हर जानकारी बस एक क्लिक में…

Shailendra Singh