पीएम मोदी और सीएम योगी पर हो सकता है केमिकल अटैक, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

पीएम मोदी और सीएम योगी पर हो सकता है केमिकल अटैक, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केमिकल और मेडिसिन अटैक हो सकता है। सुरक्षा एजेंसियों से यह इनपुट मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मेरठ में उनके दौरे को लेकर खास चौकसी बरती जा रही है। एसपी सीएम सिक्योरिटी ने मेरठ के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को रेडियोग्राम भेजा है।

हो सकता है केमिकल अटैक

सुरक्षा एजेंसियों से जो इनपुट मिला है, उसमें सामने आया है कि कश्मीर से कुछ युवाओं का ग्रुप आतंकियों के संपर्क में है। उसके सदस्य यूपी में मुख्यमंत्री योगी पर अटैक कर सकते हैं। इनके ट्रेन से जम्मू-कश्मीर से लखनऊ पहुंचने की बात कही गई है। ये लोग किसी जनसभा या कार्यक्रम में केमिकल और मेडिसिन अटैक भी कर सकते हैं।

जनसभा के दौरान किया जा सकता है हमला

साथ ही मानव बम का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इनकी लोकेशन और समय को लेकर सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं। कई एजेंसियों से मिले इनपुट के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मसूद अजहर ने एक टेप जारी किया है। जिसमें उसने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी पर अटैक करने की बात कही है। यह हमला किसी जनसभा या कार्यक्रम के दौरान किया जा सकता है।

आगामी दौरे को लेकर बरती जा रही है चौकसी

वहीं इनपुट है कि लंदन बेस्ड कुछ कश्मीरी संगठन योगी या मोदी को टारगेट कर सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिले इन तमाम इनपुट को देखते हुए सीएम की सिक्योरिटी को लेकर चौकसी बरती जा रही है। मेरठ में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 11 व 12 अगस्त को हो रही है। जिसमें सीएम योगी भी पहुंचेंगे। उनकी सुरक्षा को लेकर बैठक में व्यापक स्तर पर इंतजाम किए जा रहे हैं।

हमले के इनपुट मिलने के बाद इंटेलीजेंस और खुफिया विभाग भी चौकन्ना हो गया है। योगी आदित्यनाथ के दौरों को लेकर कार्यक्रम स्थलों पर सघन तरीके से नजर रखी जा रही है। बैग आदि ले जाने वाले लोगों पर खास नजर है।

by ankit tripathi