pm modi अटल जयंती पर पीएम ने किसानों को किया संबोधित, भाजपाईयों ने किये विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

हजारों की संख्या में कंबल हुए वितरित
आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का जन्मदिन है. अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिवस के अवसर पर जहां पीएम मोदी ने किसानों को संबोधित किया. वहीं बीजेपी की तरफ से जयंती को एक उत्सव की तरह मनाया गया. जयंती को सुशासन दिवस के तौर पर मनाते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने गरीबों को कंबल बांटे.

WhatsApp Image 2020 12 25 at 21.43.57 अटल जयंती पर पीएम ने किसानों को किया संबोधित, भाजपाईयों ने किये विभिन्न कार्यक्रम आयोजित
इसी कड़ी में भाजपा उत्तर प्रदेश सीतापुर में पूर्व एम.एल. सी राकेश सिंह ने अटल जी के जन्म दिवस और प्रदेश के सुशाशन दिवस पर कंबल वितरित किये.

WhatsApp Image 2020 12 25 at 21.43.57 1 अटल जयंती पर पीएम ने किसानों को किया संबोधित, भाजपाईयों ने किये विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

पूर्व एम.एल. सी राकेश सिंह ने बांटे हज़ारों की संख्या में कंबल

पीएम मोदी ने किसानों को किया संबोधित
वहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के बैंक खातों में किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त जारी की. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की सातवीं किस्त जारी की है. इसके बाद पीएम ने 18,000 करोड़ रुपए की सातवीं किस्त जारी की है. इसका फायदा देश के 9 करोड़ किसानों को होगा.

आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है. इस मौके पर पीएम मोदी अटल बिहारी वाजपेयी पर एक किताब भी जारी की है. पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों के बैंक खाते में सीधे, एक क्लिक पर 18 हज़ार करोड़ रुपए जमा हुए हैं. जब से ये योजना शुरू हुई है, तब से 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंच चुके हैं.

कृषि कानूनों को लेकर पीएम मोदी ने की बात
पीएम मोदी ने कहा कि जो दल पश्चिम बंगाल में किसानों के अहित पर कुछ नहीं बोलते, वो यहां दिल्ली में आकर किसान की बात करते हैं. इन दलों को आजकल APMC- मंडियों की बहुत याद आ रही है. लेकिन ये दल बार-बार भूल जाते हैं कि केरला में APMC- मंडियां हैं ही नहीं. लेकिन केरल के लोग कभी आंदोलन नहीं करते.

हमने लक्ष्य बनाकर काम किया- पीएम
पीएम ने कहा कि हमने लक्ष्य बनाकर काम किया कि देश के किसानों की लागत कम हो. सॉयल हेल्थ कार्ड, यूरिया की नीम कोटिंग, लाखों सोलर पंप की योजना, इसीलिए शुरू हुई. सरकार ने प्रयास किया कि किसान के पास एक बेहतर फसल बीमा कवच हो.

पीएम ने किसानों को कृषि कानून समझाया!
पीएम मोदी ने आज किसान सम्मेलन में कहा कि आप अपनी उपज दूसरे राज्य में बेचना चाहते हैं तो आप बेच सकते हैं. आप एफपीओ के माध्यम से उपज को एक साथ बेचना चाहते हैं तो आप बेच सकते हैं. आप बिस्किट, चिप्स, जैम, दूसरे कंज्यूमर उत्पादों की वैल्यू चेन का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आप ये भी कर सकते हैं. आप न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी पर अपनी उपज बेचना चाहते हैं तो आप उसे बेच सकते हैं. आप मंडी में अपनी उपज बेचना चाहते हैं तो आप बेच सकते हैं. आप अपनी उपज का निर्यात करना चाहते हैं तो आप निर्यात कर सकते हैं. आप उसे व्यापारी को बेचना चाहते हैं तो आप बेच सकते हैं.

‘कृषि सुधार के जरिये किसानों को बेहतर विकल्प’
पीएम ने कहा कि इन कृषि सुधार के जरिए हमने किसानों को बेहतर विकल्प दिए हैं. इन कानूनों के बाद आप जहां चाहें जिसे चाहें अपनी उपज बेच सकते हैं. आपको जहां सही दाम मिले आप वहां पर उपज बेच सकते हैं.

उत्तराखंड को जल्द मिलने वाली है सूर्यधार झील, निर्माण कार्य का निरिक्षण करने पहुंचे पर्यटन सचिव

Previous article

जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी आज करेंगे ‘सेहत’ योजना का शुभारंभ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured