पीएम ने किया तेल रिफाइनरी का शुभारंभ, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4500 एकड़ में स्थित जमीन पर बनने वाली तेल रिफाइनरी का शुभारंभ किया। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि सिर्फ शिलान्यास का पत्थर रखने से कुछ नहीं होता, बल्कि उसका काम भी शुरू किया जाना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि ये संकल्प से सिद्धी का समय है और 2022 आजादी के दिवानों का भारत बनेगा। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि पत्थर जड़ने के बाद काम भी करना होता है। काम-काम का राग अलापने से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश के लोगों में इतिहास को भुला देने की परंपरा रही है। पीएम मोदी ने जसवंत सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि वो बाडमेर के ही लाल हैं, हालांकि वो इस समय बीमार चर रहे हैं इसलिए मैं उनके जल्द स्वास्थय होने की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने सीएम वसुंधरा राजे की तारीफ करते हुए कहा कि जब-जब राजस्थान में वसुंधरा जी को सेवा का मौका मिला है उन्होंने तब तब इस क्षेत्र को पानी से लबाबल किया है। पीएम ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जहां कांग्रेस आई वहां अकाल आया और जहां वसुंधरा आई वहां पानी आया।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस बड़ी-बड़ी बाते करके जनता जर्नाधन को गुमराह करती है। कांग्रेस ने सिर्फ बाडमेर को ही नहीं बल्कि राजस्थान के हर क्षेत्र को धूल में झोंका। उन्होंने कहा कि मैं बाल की खाल उतारने वालों को चुनौती देना चाहता हूं। कांग्रेस को घेरने के लिए पीएम ने रेल बजट का हवाला देते हुए कहा कि जब हम सत्ता में आए थे तो हम रेल बजट को देखकर हैरान रह गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने रेल बजट के जरिए देश को गुमराह किया। पीएम ने बताया कि क्या आपकों पता है कि रेल बजट में हमारे आने से पहले 1500 घोषणाएं की, लेकिन वो आज तक जस की तस है उनमें से किसी एक पर भी काम शुरू नहीं हुआ था।

 

 

पीएम ने वन रेंक वन पेंशन का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले  40 साल से वन रेंक वन पेंशन की मांग हो रही थी। वन रेंक वन पेंशन की पिछले 40 साल से सुनवाई नहीं हुई। पीएम ने कहा कि कांग्रेस शासन में वन रेंक वन पेंशन कागज पर भी नहीं था। पीएम ने नेतन्याहू और अपने इजराइल दौर का जिक्र करते हुए कहा कि आजादी के बाद मैं पहला प्रधानमंत्री हूं, जिसने इजराइल का दौरा किया। नेतन्याहू के भारत दौरे का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि 14 साल के बाद इजराइल का कोई प्रधानमंत्री भारत आया है।