रज्जू भैया की स्मृति में हुआ पौधरोपण
रज्जू भैया की स्मृति में हुआ पौधरोपण

रज्जू भैया की स्मृति में हुआ पौधरोपण

प्रयागराज । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चौथे सरसंघचालक प्रो. राजेन्‍द्र सिंह उपाख्‍य रज्‍जू भैया की पुण्‍यतिथि के मौके पर बुधवार को ज्‍वाला देवी सरस्‍वती विद्या मंदिर इंटर कालेज प्रयागराज में पौधरोपण किया गया। रज्‍जू भैया की स्‍मृति में संघ के पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के क्षेत्र प्रचारक अनिल और विद्या भारती के क्षेत्रीय संगठन मंत्री हेमचंद्र ने इंटर कालेज परिसर में पौध रोपण किय विदया भारती के आचार्यों ने स्कूल परिसर में नीम, आम, जामुन के पौधे लगाएं।

सामाजिक समरसता जरूरी

प्रो राजेन्‍द्र सिंह उपाख्‍य रज्‍जू भैया की पुण्‍यतिथि पर प्रयागराज में लोक पहल अभियान की भी शुरुआत हुई। इस मौके पर सामाजिक समरसता की स्‍थापना एवं जातिवादी राजनीति के दुष्‍परिणाम विषय पर आयोजित गोष्‍ठी को पूर्व केन्‍द्रीय गृह राज्यमंत्री स्‍वामी चिन्‍मयानन्‍द ने संबाेधित किया। स्‍वामी चिन्‍मयानन्‍द ने कहा कि जातिवादी राजनीति समाज के लिए घातक है। जातिवादी राजनीति का दुष्‍परिणाम आज देखने को मिल रहा है। इसलिए सामाजिक समरसता बहुत जरूरी है। ​उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से मुक्त राज्य के लिए जरूरी है कि प्रबुद्ध लोग अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करें।

इस मौके पर डॉ. वीके सिंह, प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी, पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डा. नरेंद्र कुमार सिंह गौर, बाबा हरदेव सिंह, शिशु वाटिका प्रमुख विजय उपाध्याय, प्रदेश निरीक्षक रामजी सिंह, चिंतामणि सिंह, जगदीश सिंह, रानी रेवती सरस्वती विद्या निकेतन के प्रधानाचार्य बांके बिहारी पांडेय उपस्थित रहे।

ब्रजघाट बनेगा उत्तर प्रदेश का नया हरिद्वार

Previous article

अब लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में नहीं ले जा सकेंगे ये सामान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured