November 28, 2021 8:14 am
Breaking News यूपी

इमामबाड़ा जाने का हो रहा मूड तो हो जाइये तैयार, इस दिन से खुल रहा ताला

इमामबाड़ा जाने को हो रहा मूड तो हो जाइये तैयार, इस दिन से खुल रहा ताला

लखनऊ: कोरोना महामारी के चलते सभी पर्यटन स्थल बंद कर दिए गए थे, राजधानी लखनऊ में भी इमामबाड़ा, रेजिडेंसी, पिक्चर गैलरी समेत कई ऐतिहासिक और अन्य स्थल पर ताला लग गया था। लेकिन अब धीरे-धीरे सब सामान्य होने लगा है, इसीलिए पर्यटन स्थल खोलने की भी संभावना जताई जा रही है।

16 जून से खुल सकता है ताला

खबरों के अनुसार प्रदेश के सभी पर्यटन स्थल 16 जून से खोले जा सकते हैं। इन्हें बंद रखने से आर्थिक नुकसान भी हो रहा है, लेकिन स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अभी तक विशेष पाबंदी लगाई गई थी। राजधानी लखनऊ में भी पर्यटन स्थल खुलने के बाद सभी गाइडलाइन का पालन अनिवार्य किया जाएगा। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पिछले दिनों लखनऊ का चिड़ियाघर भी दर्शकों के लिए खोल दिया गया, अब अन्य स्थल भी जल्द ही खुल सकते हैं।

इन नियमों का करना होगा पालन

अगर आप भी इमामबाड़ा, रेजिडेंसी जैसी जगहों पर घूमने जाना चाहते हैं तो कुछ विशेष बातों का जरूर ख्याल रखना होगा। छोटे-छोटे समूहों में ही ऐतिहासिक इमारतों के अंदर प्रवेश मिलेगा। सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य किया गया है। मास्क के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा, एक बार में सिर्फ 100 लोगों को ही अंदर जाने की इजाजत होगी।

ग्रुप फोटो पर भी पाबंदी रहेगी, इसके साथ ही पर्यटन स्थल में खाने-पीने की भी इजाजत नहीं होगी। पानी का बोतल अपने साथ ले जा सकते हैं, इसके अलावा अन्य खाद्य पदार्थ पर अभी पाबंदी रखी गई है। प्रवेश से पहले सैनिटाइजेशन और थर्मल स्कैनिंग से भी गुजरना होगा।

Related posts

सभी धर्मो के लिए समान नियम की मांग पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, जारी किया नोटिस

Aman Sharma

लखनऊ पुलिस ने फिर दिखाई बर्बरता, रिक्शा चालक को पीट-पीटकर किया अधमरा

Shailendra Singh

निजीकरण के विरोध में होगी देशव्यापी हड़ताल, बैंक कर्मियों का बड़ा विरोध

Aditya Mishra