September 30, 2022 1:44 am
बिज़नेस

GST लागू के बाद जुलाई से शादी करना होगा राहत भरा

railway station 1 GST लागू के बाद जुलाई से शादी करना होगा राहत भरा

नई दिल्ली। जीएसटी लागू होने के बाद आम नागरिको को इसका काफी फायदा होने वाला हैं अगर इस महीने शादी की प्लैनिंग कर रहे हैं तो इसको अभी रहने दे क्योंकि अगर आप जूलाई में शादी करेंगे तो आपके खर्चे कम हो जाएंगे।

railway station 1 GST लागू के बाद जुलाई से शादी करना होगा राहत भरा

1 जूलाई से लागू होने वाले वस्तु व सेवाकर कानून जीएसटी से शादी करना सस्ता हो जाएगा। शादी का जो मेन खर्चा आता हैं वो गोल्ड ज्वैलरी, खाने-पीने होटल-मैरिज हॅाल या गार्डन की बुकिंग कैब सर्विस आदि पर आता हैं।

केन्द्रीय वित्त, रक्षा और कारपोरेट मामलों के मंत्री अरुण जेटली ने 1 जुलाई, 2017 से प्रभावी गुड्स्विस टैक्स (जीएसटी) को शुरू करने में सहयोग और योगदान के लिए सभी राजनीतिक दलों को धन्यवाद दिया है। तथा सरकार ने गुरुवार को कहा कि वस्तु एंव सेवा कर जीएसटी लागू हो जाने के बाद खाघान्न, आटा, दूध, सब्जियां और फल 5 फीसदी तक सस्ते हो जाएंगे। सरकार ने अनाज दालों, आटा, मैदा, बेसन को जीएसटी के दायरे से दूर रखा हैं।

केंद्रीय वित्तमंत्री जेटली ने आगे कहा कि जीएसटी स्वतंत्रता के बाद से सबसे महत्वपूर्ण कर सुधार है और भारत में व्यापार करने में मुश्किलों को काफी हद तक कम किया जा सकेगा। जो नए निवेश को बढ़ावा देगा और समग्र सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि में योगदान करेगा।

जेटली ने आगे कहा कि जीएसटी भी कराधान के प्रभाव को दूर करने में मदद करेगा और आम उपभोक्ताओं के लिए विशेष रूप से आवश्यक उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों में कमी के कारण आम आदमी को राहत देगा। राजस्व वृद्धि के संदर्भ में जीएसटी सभी राज्यों को मदद करेगा।

Related posts

देश में 7वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, प्रमुख नगरों में 50-60 पैसे बढ़ा रेट

Rani Naqvi

योगी राज में बेखौफ चोरों ने बैंक में लगाया सेंध करोड़ो पर हाथ साफ

Arun Prakash

सोने में आई गिरावट, चांदी के बढ़े भाव , 50,658 पर आया सोना, 55 हजार के पार निकली चांदी

Rahul