कोविड ड्यूटी में शहीद कर्मचारियों को श्रद्धांजलि देंगे फार्मासिस्ट

लखनऊ: ऐसे कोरोना योध्या जो कोविड की ड्यूटी करते हुए संक्रमित हुए और जान गंवाई, उन्हें 31 मई को इंडियन पब्लिक सर्विस एम्पलाइज फेडरेशन और राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद श्रद्धांजलि अर्पित करेगा।

मंगलवार (31 मई) को 1:30 बजे सभी विधाओं के चिकित्सा संस्थानों, चिकित्सालयों, स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत शहीद कोरोना योध्याओं के लिए दो मिनट का मौन रख उन्हें याद किया जाएगा।

मुआवजे व आश्रितों के लिए नौकरी की मांग  

बात दें कि प्रदेशभर में सभी विधाओं के लगभग 40 कोरोना योद्धाओं ने ड्यूटी करते हुए संक्रमित होकर अपनी जान गवाई है। केजीएमयू, अन्य मेडिकल कॉलेज, पीजीआइ, लोहिया संस्थान, सैफई आयुर्विज्ञान संस्थान, ई.एस.आइ, समाज कल्याण, कारागार, वेटेनरी, आयुर्वेद, यूनानी, होम्योपैथी के समस्त चिकित्सालयों में उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।

lucknow news 1 कोविड ड्यूटी में शहीद कर्मचारियों को श्रद्धांजलि देंगे फार्मासिस्ट

साथ ही प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव को पत्र भेजकर सभी शहीदों के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता, आश्रितों को नौकरी, देयकों के भुगतान का अनुरोध भी किया जाएगा।

आम जनता से भी श्रद्धांजलि अर्पित करने की अपील

फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि, शहीदों की पुण्य आत्माओं को याद करने, उनकी शहादत को सलाम करने के लिए कार्यक्रम तय किया गया है। वर्चुअल बैठक में निर्णय लिया गया है कि शहीदों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर एक दीप जलाया जाएगा और दो मिनट का मौन रहकर सभी की आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की जाएगी।

साथ ही सभी फार्मासिस्ट यह भी संकल्प लेंगे कि मृत राज्य कर्मियों के परिवार को आवश्यकता पड़ने पर हर प्रकार का सहयोग प्रदान करेंगे। हम आम जनता से भी अपील कर रहे हैं कि वे भी इस कार्यक्रम में भागीदार बनें और जहां हैं, वहां कोविड योद्धाओं को श्रद्धांजलि दें।

सागर हत्याकांडः सुशील कुमार की पुलिस रिमांड चार दिन बढ़ाई गई

Previous article

सीएम तीरथ ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण, PPE किट पहन जाना मरीजों का हाल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.