Fashion Uncategorized दुनिया

फाइजर को मिला एफडीए का समर्थन, 5 से 11 साल के बच्चों को दी जाएगी वैक्सीन

faizer 2 फाइजर को मिला एफडीए का समर्थन, 5 से 11 साल के बच्चों को दी जाएगी वैक्सीन

देश से लेकर विदेशों तक में अभी भी बच्चों को वैक्सीन देने पर चर्चा चल रही है। लेकिन अभी तक कोई भी देश बच्चों को वैक्सीन देने में सक्ष्म नहीं हो पाया है। अमेरिका सरकार के एक पैनल ने पांच साल से लेकर 11 साल तक के बच्चों की कोरोना वैक्सीन को लेकर फाइजर के पक्ष में अपना फैसला सुनाया है। अमेरिकी नियामक संस्था एफ़डीए (फ़ूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) ने इस फैसले पर अपनी सहमति जताई है।

faizer फाइजर को मिला एफडीए का समर्थन, 5 से 11 साल के बच्चों को दी जाएगी वैक्सीन

बता दें कि अब इस वैक्सीन को सेंटर फॉर डिजीज़ कंट्रोल ऐंड प्रीवेंशन की मंजूरी का इंतजार है। उम्मीद जताई जा रही है कि 2 नवंबर तक फैसला आने के बाद मंजूरी मिल जाएगी। मंजूरी मिलने के बाद ही इस वैक्सीन का इस्तेमाल शुरू हो जाएगा और ये बच्चों को दी जाने लगेगी। हालांकि पहले से ही अमेरिका में 5 से 12 आयु तक के बच्चों को वैक्सीन दी जानी शुरू हो गई है।

vaccination india sixteen nine फाइजर को मिला एफडीए का समर्थन, 5 से 11 साल के बच्चों को दी जाएगी वैक्सीन

वहीं सितंबर में कंपनी का कहना था कि उसके परीक्षण में खुलासा हुआ है कि कोविड जैब बच्चों के लिए सुरक्षित है। फ़ाइज़र को 12 या उससे ज्यादा उम्र के बच्चों के वैक्सीन के लिए पहले ही मान्यता मिल चुकी है। मॉडर्ना ने कहा है कि उसके वैक्सीन बच्चों में कोरोना से लड़ने वाले एंटीबडी विकसित करने में सक्षम पाई गई है और वो रेगुलेटर्स को अपने ट्रायल के डेटा सौंपेगी।

Related posts

शाहिद खकान अब्बासी सैन्य हेलिकॉप्टर उड़ाने वाले पाक के पहले प्रमुख बने

Rani Naqvi

यूएफओ का हमला? रहस्यमय टिक-टैक ’क्राफ्ट ने युद्ध का कार्य किया, विश्वसनीय गवाह का दावा

Samar Khan

NIA की बड़ी कार्रवाई, 7 अलगाववादी नेता गिरफ्तार

Pradeep sharma