featured बिज़नेस

फिर घटे पेट्रोल के दाम, जाने क्या है आपके शहर का रेट

petrol फिर घटे पेट्रोल के दाम, जाने क्या है आपके शहर का रेट

नई दिल्ली। पेट्रोल के भाव में आज शुक्रवार को भी गिरावट आई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के कई महानगरों में आज पेट्रोल की कीमत में करीब 6 पैसे की कमी आई है। उधर डीजल की कीमत आज भी यथावत बनी हुई है। आइए भिन्न-भिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल का भाव जानते हैं। राष्ट्रीय राजधानी में आज पेट्रोल के भाव में 6 पैसे की गिरावट आई है। इस गिरावट से दिल्ली में पेट्रोल का भाव 74.89 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। वहीं, डीजल आज भी 66.04 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

कोलकाता में पेट्रोल व डीजल की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल के भाव में 6 पैसे की कमी आई है। जिससे पेट्रोल यहां 77.55 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। डीजल यहां अपने पुराने भाव 68.45 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल के भाव में शुक्रवार को 6 पैसे की कमी आई है। इस कमी से पेट्रोल यहां 80.54 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल कल के भाव 69.27 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है।

चेन्नई में भी पेट्रोल के भाव में आज 6 पैसे की ही कमी आई है। इस कमी से यहां पेट्रोल की कीमत 77.86 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल यहां अपने पुराने दाम 69.81 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 7 पैसे की गिरावट के साथ 78.81 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपने पुराने भाव 71.11 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। 

अब दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम व नोएडा में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 5 पैसे की गिरावट के साथ 76.20 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल पुराने भाव 66.35 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 4 पैसे की गिरावट के साथ 74.41 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल पुराने भाव 65.35 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Related posts

जानें क्या हुआ था जब आज के दिन चांद पर इंसान ने पहली बार रखा था कदम? खुला रहस्य

Rozy Ali

रियो ओलम्पिक (हॉकी) : भारत ने दर्ज की दूसरी जीत

bharatkhabar

सत्य सूरज की तरह है, अटकलें न लगाएं, सब्र करें: कृति

Mamta Gautam