पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का सिलसिला जारी, पेट्रोल की कीमत 78 रुपये 78 पैसे ली.

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का सिलसिला जारी है. आज तेल कंपनियों ने दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल पर 21 पैसे और डीजल पर 17 पैसे की कटौती की. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78 रुपये 78 पैसे और डीजल 73 रुपये 36 पैसे पर पहुंच गई.

पेट्रोल के दाम 84 रुपये 28 पैसे प्रति लीटर

वहीं मुंबई की बात करें तो आज पेट्रोल के दाम 84 रुपये 28 पैसे और डीजल 76 रुपये 88 पैसे प्रति लीटर हैं. इससे पहले शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.99 रुपए थी तो वहीं, डीजल की कीमत 73.53 रुपए थी.

गुजरात में पेट्रोल के मुकाबले डीजल अधिक महंगा

वहीं, गुजरात में पेट्रोल के मुकाबले डीजल अधिक महंगा बिक रहा है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक दिन की स्थिरता को छोड़ दिया जाए तो लगातार 17 दिनों से गिरावट देखी जा रही है. इससे लगातार बढ़ रहे तेल के दामों से लोगों को राहत मिली है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती अभी जारी रह सकती है क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में लगातार नरमी का रुख देखा जा रहा है. पिछले करीब एक महीने में ब्रेंट क्रूड का भाव करीब 14 डॉलर फिसला है.

इस बीच ईरान पर चार नवंबर से लगने वाले प्रतिबंध के कारण तेल की आपूर्ति में जो कमी आने से कीमतों में जो तेजी की उम्मीद की जा रही थी, उसकी संभावना कम हो गई है.