e2390679 6236 4149 ae30 c507e285223e दिल्ली पुलिस ने 9 स्टेडियमों को अस्थायी जेल में बदलने की मांगी अनुमति, किसान प्रदर्शनकारी ने कहा- हम क्या चीन और पाकिस्तान से आए हैं

नई दिल्ली। कृषि कानून को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है। सरकार द्वारा जब से कृषि कानून पास किया गया है। तब से किसान आग-बबूला हो गए हैं। किसानों द्वारा पंजाब, यूपी, ​हरियाणा, राजस्थान आदि राज्यों में धरने प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। लेकिन अब किसान देश की राजधानी दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं। जिसके चलते दिल्ली में जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस फोर्स तैनात कर ​दी गई है। किसानों के प्रदर्शन के कारण आज भी दिल्ली में ट्रैफिक और मेट्रो को लेकर दिक्कतें हो सकती हैं। एनसीआर रूट पर मेट्रो बाधित है तो वहीं अलग-अलग जगहों पर ट्रैफिक रूट बदला गया है। पंजाब-हरियाणा बॉर्डर से लेकर दिल्ली की सीमाओं तक किसानों का डेरा है और प्रदर्शन आक्रामक होता जा रहा है।

प्रदर्शन से दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लंबा जाम-

बता दें कि इस विरोध का असर दिल्ली मेट्रो पर भी पड़ा है। बीते दिन की तरह ही आज भी दिल्ली मेट्रो की एनसीआर सेवा बाधित रहेगी। DMRC के मुताबिक, मेट्रो दिल्ली से एनसीआर तक का तो सफर करेगी, लेकिन एनसीआर से दिल्ली की यात्रा बंद रहेगी। पहले गुरुवार को दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली-नोएडा, दिल्ली-गुरुग्राम सर्विस को बंद किया था। लेकिन बाद में कुछ राहत दी गई। अब यात्री दिल्ली से नोएडा या दिल्ली से गुरुग्राम मेट्रो में सफर कर सकते हैं। हालांकि, अगर किसी को नोएडा से दिल्ली या फिर गुरुग्राम से दिल्ली मेट्रो में जाना होगा, तो वो सेवा बाधित रहेगी। किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन को देखते हुए दिल्ली जाने वाले सभी गाड़ियों की जांच की जा रही है। इस वजह से दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है। कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली जाने के लिए सिंघु बॉर्डर पर डटे हुए हैं। एक किसान प्रदर्शनकारी ने कहा, “हमें प्रदर्शन करने का भी हक नहीं है, ऐसे बेरिकेड लगाए हैं जैसे कि हम पाकिस्तान या चीन से आए हैं। हम अपनी राजधानी में प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

कई मेट्रो स्टेशन हुए बंद-

इसके साथ ही किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार से 9 स्टेडियमों को अस्थायी जेलों में तब्दील करने की अनुमति मांगी। पंजाब और हरियाणा से हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। किसानों के प्रदर्शन के कारण कई मेट्रो स्टेशन के गेट्स को बंद कर दिया गया है। ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, श्रीराम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां, घेवरा स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया है। मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा, गुरु द्रोणाचार्य से हुड्डा सिटी सेंटर, नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रोनिक का रूट आज चालू रहेगा।

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

कियारा आडवाणी की इंटरनेट पर वायरल फोटो बिखेर रही जलवा, जानें कब होगी ‘इंदू की जवानी’ फिल्म रीलीज

Previous article

साल 1962 में की गई थी लता मंगेशकर को मारने की कोशिश, जानें उस समय क्या हुआ था

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.